September 26, 2022 2:14 pm
featured Breaking News देश

लाल किले की प्राचीर से पीएम ने पाक को पीओके और बलूचिस्तान पर घेरा

Modi 1506 1 लाल किले की प्राचीर से पीएम ने पाक को पीओके और बलूचिस्तान पर घेरा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बलूचिस्तान तथा ‘पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर’ की ‘आजादी’ का खुले तौर पर समर्थन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी की 70वीं वर्षगांठ पर लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा, “मैं बलूचिस्तान, गिलगित, बाल्टिस्तान तथा पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर के लोगों के बारे में भी कुछ बोलना चाहता हूं।”

Modi 1506

मोदी ने कहा, “दुनिया देख रही है। पिछले कुछ दिनों में बलूचिस्तान व पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर के लोगों ने मेरा आभार जताया है।” उन्होंने कहा, “मैं उनका शुक्रगुजार हूं।”

उन्होंने कहा कि जिस तरीके से पाकिस्तानी क्षेत्र के लोगों ने मेरा आभार प्रकट किया है, उससे मुझे बेहद खुशी हुई है। उल्लेखनीय है कि मोदी ने पिछले सप्ताह कहा था कि पाकिस्तान को दुनिया को यह जवाब देने का समय आ गया है कि वह पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर व बलूचिस्तान के लोगों पर क्यों अत्याचार कर रहा है।

मोदी ने आतंकवाद के समर्थन के लिए पाकिस्तान को सोमवार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि पाकिस्तान के पेशावर में जब स्कूल पर आतंकवादी हमला हुआ था, तब भारतीयों ने बेहद दुख जताया था, लेकिन पाकिस्तान उसकी उलटी प्रतिक्रिया दे रहा है। उन्होंने कहा, “यह भारत का स्वभाव है। लेकिन दूसरी ओर उन्हें देखिए, जो आतंकवाद का महिमामंडन करने में लगे हैं। ये किस तरह के लोग हैं, जो आतंकवाद का महिमामंडन करते हैं? ये किस तरह के लोग हैं, जो लोगों के मारे जाने पर खुशियां मनाते हैं?”

Related posts

अमरिंदर सिंह बोले दुबारा से सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनता देख हूं

bharatkhabar

प्रियंका गांधी करेंगी वाराणसी में किसान न्याय रैली, मोदी के संसदीय क्षेत्र मेें चुनावी दंगल

Kalpana Chauhan

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता,कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

rituraj