यूपी कोरोना संक्रमण से बेहाल, लोग अब भी बने हैं लापरवाह

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश में कोरोना से बढ़ते हालातों के लिए सरकार के सहारे बैठे लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए जबतक हम खुद में जागरुकता और समझ नहीं लाएंगे, तबतक इस महामारी से निपटना मुश्किल होता चला जाएगा।

ताजा मामला प्रदेश के फतेहपुर जिले का है, जहां एक गांव में लोग कुर्सियों पर एक-दूसरे के पास बैठे हुए हैं। यही नहीं, इस दौरान किसी ने मुंह-नाक ढकने के लिए मास्‍क तक नहीं लगाया है। कोरोना से निडर होकर लापरवाह बने एक-दूसरे से बातें कर रहे हैं।

यूपी में बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

प्रदेश में शुक्रवार को पिछले 24 घण्टे में कुल 27,426 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 103 लोगों की मौत हुई है। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया और जब इससे भी बात नहीं बनी तो रविवार को लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है।

हमें खुद भी लेनी होगी जिम्मेदारी

कोरोना वायरस से निपटने के लिए हमें केवल सरकार के भरोसे नहीं रहना है। इसके लिए हम सभी को आगे आना होगा और मजबूती के साथ लड़ना होगा। सरकार कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए हर संभव पर्यत्‍न कर रही है। ऐसे में हमारी भी जिम्‍मेदारी है कि हम कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना शुरू कर दें, जिससे खुद तो सुरक्षित रहेंगे ही, अपनों को भी सुरक्षित रख सकते हैं।

देख ना सकें ‘लखनऊ का मणिकर्णिका’, प्रशासन ने किया ये काम

Previous article

देवरिया के इस सिद्धपीठ के आगे अंग्रेजों ने भी टेक दिए थे घुटने, दिलचस्प है कथा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured