बालीवुड में महिला कलाकारों को लोग बनाते हैं असुरक्षित: सारा अली खान

बालीवुड में महिला कलाकारों को लोग बनाते हैं असुरक्षित: सारा अली खान

एजेंसी, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान का कहना है कि फिल्म इंडस्ट्री में कई लोग ऐसे हैं जो आपको असुरक्षित कराने की कोशिश करते हैं। बॉलीवुड अभिनेत्रियों को ख़ूबसूरत दिखने का बेहिसाब दबाव होता है, और ऐसा करने के लिए वह कई बार अपनी कुदरती खूबसूरती में बदलाव की कोशिशें करती हैं। सारा से जब पूछा गया कि क्या उन्हें भी कभी खूबसूरत दिखने का दबाव महसूस हुआ। सारा ने कहा, “क्या मैं यह कह सकती हूं कि आप ठीक कह रहे हैं, जब आप यह कहते हैं कि वहां दबाव होता है, ये वह वक्त है जो हम अभी महसूस कर रहे हैं। आपको इस दबाव से ऊपर उठकर सहज महसूस करना चाहिए और जैसी आप हैं वैसी रहकर सहज महसूस करना चाहिए।

सारा ने कहा, मेरा मतलब ये नहीं हैं कि जैसी हैं वैसी ही बनी रहिए। यदि आपका वजन 96 किलो है तो उठिए और जिम जाइए। लेकिन एक बिंदु से ऊपर आपको जाने की जरूरत नहीं है। यदि आप जो हैं उसमें आप कॉन्फिडेंट फील नहीं करती हैं तो ऐसे 500 लोग होंगे जो आपको पीछे खींचने की कोशिश करेंगे।

सारा ने बताया कि इंडस्ट्री में ऐसे लोग हैं जो आपको असुरक्षित महसूस कराने की कोशिश करते हैं। तो आपको खुद से यह कहने की जरूरत है कि देखो देखो मैं ऐसी ही हूं और मैं ऐसी रहकर ही सहज महसूस करती हूं। इसके बाद कुछ भी मायने नहीं रखेगा, हम सभी को मोटा होने के लिए, फेक होने के लिए और हद से ज्यादा वास्तविक दिखने के लिए ट्रोल किया जाता है।