September 22, 2021 2:38 pm
featured दुनिया

इस देश में कोरोना से भी भयंकर फैली बीमारी हजारों लोगों ने गवाई जानें..

death images इस देश में कोरोना से भी भयंकर फैली बीमारी हजारों लोगों ने गवाई जानें..

जहां एक तरफ पूरी दुनिया में कोरोना आफत बनकर टूट रहा है तो वहीं दूसरी तरफ दुनिया में एक ऐसा देश भी मौजूद है। जहां पर कोरोना से भी भयंकर बीमारी फैली हुई है। जिससे निबटना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है।

health 1 इस देश में कोरोना से भी भयंकर फैली बीमारी हजारों लोगों ने गवाई जानें..
आपको बता दें, कजाकिस्तान में एक अजीब तरह का निमोनिया फैला हुआ है। जिसकी वजह से लगातार लोगों की जानें जा रहीं हैं।
कजाखिस्तान में अज्ञात निमोनिया से अबतक 1772 लोगों की मौत हो गई है। चीन ने दावा किया है कि कजाखिस्तान में निमोनिया से मरे लोगों की संख्या कोरोना से मरे लोगों की 6 गुने से भी ज्यादा है। वर्ल्डोमीटर के अनुसार, इस देश में कोरोना वायरस के अबतक 54,747 मामले सामने आए हैं, जबकि 264 लोगों की मौत हुई है। हालांकि, कजाखिस्तान ने चीन के दावे को फेक बताया है।

आप सोच रहे होंगे की कजाकिस्तान में फैली बीमारी के आंकड़े चीन क्यों दे रहा है तो आपको बता दें, कजाखिस्तान की सीमा चीन के उत्तर पश्चिम शिनजियांग उइगुर स्वायत्त क्षेत्र से लगती है। दूतावास कजाखिस्तान में मौजूद अपने नागरिकों को वायरस को फैलने से रोकने के लिए कदम उठाने के लिए जागरुक कर रहा है। रिपोर्ट में कजाखिस्तान के मीडिया में आई उस खबर का जिक्र किया गया है जिसमें कजाखिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि निमोनिया से बीमार होने वाले लोगों की संख्या कोविड-19 से बीमार हुए लोगों की संख्या से दो या तीन गुना अधिक है।

https://www.bharatkhabar.com/petition-filed-for-death-in-encounter-of-vikas-dubeys-associates-in-the-sc/
इसलिए चीन इस बीमारी के बारे में बता रहा है। तो वहीं मजेदार बात ये है कि, कजाकिस्तान ने चीन के इन दावों खारिज कर दिया है। चीन की इस हरकत ने काफी लोगों को चौंका दिया है।

Related posts

मप्र: महिला कार्यकर्ताओं ने की भाजपा कार्यालय के अन्दर मारपीट, जिला मंत्री ने शांत कराया मामला

Ankit Tripathi

जानिए, क्या कहते हैं आपके आज के सितारे

Pradeep Tiwari

UP: कानपुर की असीम अरुण और काशी की कमान ए सतीश गणेश को, बने पहले पुलिस कमिश्‍नर

Shailendra Singh