featured देश

दिल्‍ली के करोल बाग में हुए अग्निकांड मामले में दो लोगों गिरफ्तार

delhi दिल्‍ली के करोल बाग में हुए अग्निकांड मामले में दो लोगों गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्‍ली के करोल बाग में हुए अग्निकांड मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया ह। पुलिस ने होटल अर्पित पैलेस के जनरल मैनेजर और मैनेजर को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 और 308 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों धाराओं के तहत सात-साल तक की सजा हो सकती है। दिल्ली के करोलबाग इलाके में स्थित अर्पित होटल में लगी आग में 17 जिंदगियां मौत की नींद सो गईं।

delhi दिल्‍ली के करोल बाग में हुए अग्निकांड मामले में दो लोगों गिरफ्तार

जबकि कई घायल हो गए। इसके साथ ही होटल को लेकर बाद बड़ा खुलासा हुआ कि इस होटल पर बैंक का काफी कर्ज बकाया था। जिसके चलते दिसंबर 2018 में इसकी नीलामी होनी थी। नीलामी के संबंध में बैंक का नोटिस भी इसे मिल चुका है। हालांकि सतीश, डीएम सेंट्रल ने कहा कि वे अभी मामले की जांच कर रहे हैं। दमकल विभाग ने काम सही तरीके से किया है। वे होटल के मालिक पर अभी कमेंट नही करेंगे, न ही होटल पर कुछ कहेंगे कि नीलामी होने वाली थी या नहीं।

बता दें कि फिलहाल इस मामले में दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रट जांच के आदेश दिए हैं। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीएम सतीश मामले की जांच कर रहे हैं। दिल्ली के करोलबाग इलाके में स्थित होटल में बीते मंगलवार तड़के भीषण आग लग गई। इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई। वहीं छह लोग घायल बताए जा रहे हैं। अर्पित नाम का ये होटल मेट्रो के पिलर नंबर 90 के पास है। अधिकारियों ने बताया कि दो लोगों ने बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचाई है।

Related posts

कथक क्वीन को गूगल ने दिया सम्मान, डूडल बनाकर भारतीय संस्कृति का बढ़ाया मान

Breaking News

फिर निकला जाट आरक्षण का जिन्न बोतल से बाहर

piyush shukla

मेजर-जनरल के खुलासे से हिला ऑस्ट्रेलिया..

Mamta Gautam