सीएम त्रिवेंद्र रावत से मिलकर बोले भोजपुरी कलाकार पवन सिंह, ‘उत्तराखण्ड का प्राकृतिक सौन्दर्य एवं माहौल फिल्मांकन के लिये अनुकूल है’

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में प्रसिद्ध भोजपुरी फिल्म अभिनेता पवन सिंह से शिष्टाचार भेंट की। पवन सिंह ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि पिछले एक माह से प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर उनकी भोजपुरी फिल्म की शूटिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड का प्राकृतिक सौन्दर्य एवं माहौल फिल्मांकन के लिये अनुकूल है। प्रदेश की फिल्मनीति की सराहना करते हुए उन्होने मुख्यमंत्री का फिल्मांकन के लिये प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के लिये भी आभार व्यक्त किया।

 

पवन सिंह

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने पवन सिंह को टिहरी महोत्सव में प्रतिभाग करने का भी निमंत्रण दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कैमरा इंस्ट्रूमेन्ट एवं टेक्निशियन के प्रशिक्षण के लिए वर्कशाप की भी व्यवस्था की जा रही है इससे फोटोग्राफरों का सार्टिफिकेशन भी हो सकेगा तथा फिल्मकारों को फिल्मों की शूटिंग के लिए फोटोग्राफर व कैमरामैन की उपलब्धता प्रदेश में सुनिश्चित हो सकेगी। स्थानीय लोगों को भी इससे रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकेंगे।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में फिल्मकारों को अनेक सहुलियतें उपलब्ध कराने के साथ ही इसके लिये सिंगल विंडो सिस्टम की व्यवस्था भी की गई है। हिन्दी के अलावा तमिल फिल्मकारों द्वारा भी प्रदेश में फिल्मांकन के प्रति रूचि दिखाई है। इस अवसर पर भोजपुरी फिल्म निर्माता देवेन्द्र तिवारी आदि उपस्थित थे।