डिजिटल ओपीडी से होगा केजीएमयू में इलाज, वीडियो कॉल से जुड़ेंगे मरीज

लखनऊ: लखनऊ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के चलते केजीएमयू में भी डिजिटल ओपीडी की शुरुआत कर दी गई है। अब सभी मरीजों का इलाज ऑनलाइन परामर्श पर होगा।

लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्या

ओपीडी में दिखाने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसीलिए केजीएमयू में प्रशासन ने डिजिटल ओपीडी की शुरुआत करने की पहल की है। इसको देखते हुए नया नंबर भी जारी कर दिया गया है। जिसके माध्यम से मरीज डॉक्टर से संपर्क करके अपना इलाज करवा पाएंगे।

जरूरत पड़ने पर होगी वीडियो कॉलिंग

कोरोना ने सभी को ऑनलाइन दुनिया की तरफ मुड़ने पर मजबूर कर दिया है। इसी का परिणाम है कि अब वीडियो कॉलिंग के माध्यम से मरीजों का इलाज हो पाएगा। लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में यह पहल शुरू की जा रही है। ओपीडी के सभी मरीजों को ऑनलाइन परामर्श देने की तैयारी है।

जरूरत पड़ने पर वीडियो कॉल के माध्यम से संपर्क करके उन्हें सलाह और इलाज के बारे में बताया जाएगा। मरीज डिजिटल ओपीडी के नंबर 0522-225880 पर संपर्क करके समस्याओं का हल पा सकते हैं। उत्तर प्रदेश में फोकस वैक्सीनेशन का दौर शुरू हो रहा है। यह 8 अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच विशेष अभियान के तौर पर चलाया जाएगा। जिसमें वैक्सीनेशन की गति और दायरे को बढ़ाने की कोशिश की जा रही है।

देश में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में 1 लाख 26 हजार से ज्यादा मामले, 9 करोड़ को लगा टीका

Previous article

टीवी एक्ट्रेस आशका गोराडिया का बोल्ड अवतार, बिकनी में शेयर की तस्वीरें

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.