Breaking News featured देश

28 दिसंबर को पार्टी मनाएगी 136वां कांग्रेस स्थापना दिवस, देशभर में निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

afc3c151 3f13 45a4 822c 1a6d62a61eb4 28 दिसंबर को पार्टी मनाएगी 136वां कांग्रेस स्थापना दिवस, देशभर में निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

नई दिल्ली। आजादी के बाद देश की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस का 28 दिसंबर को स्थापना दिवस मनाए जाने वाला है। स्थापना दिवस को लेकर पार्टी के लोगों में पहले से ही उत्साह दिखाई दे रहा है। कांग्रेस पार्टी पूरे देश भर में जोर शोर से पार्टी का 136वां स्थापना दिवस मनाएगी। इसके साथ ही पार्टी की ओर से सभी राज्य इकाईयों को इस बात के निर्देश दिए गए हैं। सभी इकाईयां को अपने-अपने कार्यालय में स्थापना दिवस पर कार्यक्रम करने और उसमें राज्यों के सभी सांसदों, विधायकों और दूसरे नेताओं को बुलाने के लिए कहा गया है। वहीं दूसरी तरफ संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की तरफ से जारी प्रस्ताव में देश भर में कांग्रेस की सभी इकाईयों से 28 दिसंबर को अलग-अलग जगहों पर “तिरंगा यात्रा” निकालने को कहा गया है।

इस दिन किसानों के समर्थन में उतरेंगे कार्यकर्ता-

बता दें कि जैसा कि सभी को पता है आज कृषि कानून के विरोध में किसान आंदोलन को 29वां दिन है। सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत भी हो चुकी है, लेकिन कोई भी समाधान नहीं निकला है। किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के चारों ओर डेरा डाले हुए बैठें हैं। इसी बीच कांग्रेस पार्टी 28 दिसंबर को पूरे देश भर में जोर शोर से पार्टी का 136वां स्थापना दिवस मनाएगी। इस दिन कांग्रेस अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर “सेल्फी विथ तिरंगा” कैंपेन भी चलाएगी। जिसमें सांसदों, विधायकों, राज्य इकाईयों के अध्यक्षों और तमाम दूसरे नेताओं को तिरंगे के साथ सेल्फी खींच कर सोशल मीडिया पर डालने को कहा गया है। यही नहीं इस दिन देश भर में सभी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन पर बैठे किसानों के समर्थन में भी जगह-जगह उतरने को कहा गया है। वहीं, कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष नितिन त्रिवेदी ने कांग्रेस को विश्व की सबसे पुरानी और लोकतांत्रिक पार्टी बतायी है। उन्होंने कहा कि इस मौके पर कोंग्रेस के इतिहास, उसकी विचारधारा, उपलब्धियों से सभी वो अवगत कराया जायेगा।

Related posts

अब सीट बेल्‍ट नहीं लगाएंगे तो स्‍टार्ट नहीं होगी कार, वाराणसी के युवा ने बनाया बेहतरीन डिवाइस   

Shailendra Singh

बागपतः नकली शराब बनाने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 8 आरोपी गिरफ्तार

Shailendra Singh

वोट डालने के बाद कन्हैया कुमार बोले, बाहरी ताकतों को मुंह की खानी पड़ेगी

bharatkhabar