खेल

पैरालिम्पक एथलीट ऑस्कर पिस्टोरियस को डिटेंशन सेंटर से सुधार केंद्र भेजा गया

paralympic athlete Oscar Pistorius sent to rehabitation center पैरालिम्पक एथलीट ऑस्कर पिस्टोरियस को डिटेंशन सेंटर से सुधार केंद्र भेजा गया

केप टाउन। प्रेमिका की हत्या के अपराध में सजा काट रहे दक्षिण अफ्रीका के पैरालिम्पक एथलीट ऑस्कर पिस्टोरियस को डिटेंशन सेंटर से सुधार केंद्र भेज दिया गया है। सुधारात्मक सेवा विभाग (डीसीएस) ने इस बात की पुष्टि की। जानकारी के अनुसार, विभाग ने बताया कि सभी महत्वपूर्ण कारकों पर बड़ी सावधानी से विचार करने के बाद प्रबंधन ने यह फैसला किया कि प्रिटोरिया के पास एटेरिजविले सुधार केंद्र पिस्टोरियस के लिए सबसे अच्छी जगह है।

paralympic-athlete-oscar-pistorius-sent-to-rehabitation-center

इस सुधार केंद्र का इस्तेमाल लगभग छह साल की सजा पाने वाले अपराधियों के लिए किया जाता है। विभाग के अनुसार, इस सुधार केंद्र में अपराधियों पर ध्यान रखने के साथ-साथ उनके लिए पुनर्वास और विकास कार्यक्रम भी चलाए जाते हैं। विभाग ने कहा,सुधार केंद्र भेजे जाने से पहले पिस्टोरियस रिमांड डिटेंशन सेंटर में रह रहे थे। वहां पुनर्वास और विकास कार्यक्रम की सुविधा नहीं थी। पिस्टोरियस को स्थानांतरित किए जाने का फैसला उनके आवेदन पर किया गया और इसे मंजूरी दे दी गई। इस साल जुलाई में प्रीटोरिया उच्च न्यायालय ने पिस्टोरियस को अपनी प्रेमिका रीवा स्टीनकैम्प की हत्या के मामले में छह साल की सजा सुनाई है।

Related posts

लंबी पारी न खेल पाने से नाखुश हैं लोकेश राहुल

Anuradha Singh

मोहाली टेस्ट: भारत ने इंग्लैंड की पारी 236 रन पर समेटी

bharatkhabar

इंग्लैंड के साथ खेले जाने वाले T-20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया का ऐलान

Yashodhara Virodai