राहुल का तंज: पेपर लीक से छात्रों का भविष्य बर्बाद, जल्द आएगी एग्जाम वॉरियर्स-2

नई दिल्ली। सीबीएसई पेपर लीक मामले में कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार पर हमला बोला है। शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से छात्रों के लिए लिखी गई किताब एग्जाम वॉरियर्स के बहाने उन पर निशाना साधा है। राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘प्रधानमंत्री ने एग्जाम वॉरियर्स लिखी थी, एक किताब जो एग्जाम के दौरान छात्रों को तनाव से मुक्त रहना सिखाएगी। अगली, एग्जाम वॉरियर्स-2, एक किताब जो पेपर लीक होने से बर्बाद हुई जिंदगी के बाद छात्रों और अभिभावकों को तनाव से राहत दिलाएगी।

बता दें कि उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी राहुल गांधी ने पेपर लीक कांड के बहाने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला था। तब राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘परीक्षा लीक से लाखों छात्रों की उम्मीदें और भविष्य बर्बाद हुआ है। कांग्रेस हमेशा से संस्थाओं को संरक्षण देती आई है। यह तब हुआ है जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से संस्थाओं को खत्म किया जा रहा है। मेरा विश्वास करिए यह सिर्फ अभी शुरुआत है।

वहीं कांग्रेस पार्टी पेपर लीक कांड के बाद से लगातार केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से लेकर मोदी सरकार को घेरने में लगी है। कांग्रेस ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की कार्यशैली पर भी गंभीर सवाल उठाए हैं। यहां तक कि पार्टी ने केंद्र सरकार से शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और सीबीएसई चेयरपर्सन को पद से हटाकर मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।