पंतनगर विश्वविद्यालय के कुलपति ने सीएम से की मुलाकात

देहरादून। पंतनगर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. ए.के. मिश्रा ने मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। इस दौरान मिश्रा ने सीएम को पंतनगर विश्वविद्यालय को मिले अवॉर्ड और रैकिंग से अवगत कराया, जिसके बाद सीएम रावत ने पतंनगर विश्वविद्यालय को मिले अवॉर्ड और रैंकिंग के लिए बधाई दी और विश्वविद्यालय को अपनी पहचान के अनुरूप लगातार कार्य करने की प्रेरणा भी दी। मिश्रा ने सीएम को अवगत कराते हुए बताया कि गोविंद वल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय को लगातार तीसरी बार गवर्नस बेस्ट यूनिवर्सिटी अवॉर्ड प्रदान किया गया। 

राजभवन, देहरादून में आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में राज्यपाल डाॅ.कृष्ण कांत पाल ने पंतनगर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ.ए.पी.शर्मा को यह अवार्ड प्रदान किया। इसके तहत प्रशस्ति पत्र, रनिंग ट्राफी व पुस्तकालय के लिए 02 लाख रूपए की धनराशि प्रदान की गई। अप्रैल 2016 में पहली बार सत्र 2015 के लिए गवर्नर्स बेस्ट यूनिवर्सिटी अवार्ड प्रारम्भ किए गए थे। तब से अभी तक के तीन वर्षों में पंतनगर विश्वविद्यालय को लगातार प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। कुलपति प्रो.मिश्रा ने बताया कि नई दिल्ली में विश्वविद्यालय को केन्द्रीय कृषि मंत्री  राधा मोहन सिंह द्वारा 07 मार्च 2018 को महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा लिमिटेड द्वारा स्थापित ‘महिन्द्रा स्मृद्धि एग्री अवार्ड 2018’ से सम्मानित किया गया।

विश्वविद्यालय को यह सम्मान ‘कृषि शिक्षा सम्मान’ वर्ग में प्रदान किया गया है। पंतनगर विश्वविद्यालय को टाइम्स हायर एजुकेशन द्वारा एशिया के विश्वविद्यालयों की 2018 की रैंकिंग में प्रथम 350 विश्वविद्यालयों में स्थान मिला है। इस रैंकिंग में सम्मिलित भारत के अन्य विश्वविद्यालयों व संस्थानों में पंतनगर विश्वविद्यालय का 41वां स्थान है। कृषि विश्वविद्यालय पंतनगर के अतिरिक्त तमिलनाडु कृषि विश्वविद्यालय को प्रथम 350 में स्थान मिला है।