वाराणसी में कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहा पंचायत चुनाव का मतदान

वाराणसी: वाराणसी में सोमवार को पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के तहत वोटिंग शुरू हो गई। सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया गया है। जिसके लिए मतदान केंद्रों पर लोग भारी संख्या में पहुंच रहे हैं।

कुल 852 केंद्रों पर वोटिंग

वाराणसी जिले में मतदान के लिए 852 केंद्र बनाए गए हैं। जहां 1753167 मतदाता अपने वोट का इस्तेमाल करेंगे। जिले को 28 जोन और 105 सेक्टरों में बांटा गया है। मतदान स्थल पर सुरक्षा बलों की मौजूदगी में चुनावी प्रक्रिया को संपन्न करवाया जा रहा है। सभी लोगों से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके वोट करने की अपील की जा रही है।

वाराणसी में कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहा पंचायत चुनाव का मतदान

जिले में 40 जिला पंचायत पद

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत के सदस्यों का चुनाव हो रहा है। वाराणसी की बात करें तो यहां ग्राम प्रधान के 694 पद, जिला पंचायत सदस्य के 40, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 1007 और ग्राम पंचायत सदस्यों के 1327 पद हैं। इसके लिए कई प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। जिनका फैसला 2 मई को मतगणना के दौरान आएगा।

WhatsApp Image 2021 04 19 at 10.20.23 AM वाराणसी में कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहा पंचायत चुनाव का मतदान

दूसरे चरण के चुनाव में कुल 20 जिले चिन्हित किए गए हैं। जिनमें मुजफ्फरनगर, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, कन्नौज, इटावा, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, बिजनौर, अमरोहा, बदायूं, एटा, मैनपुरी, महाराजगंज, वाराणसी, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, सुल्तानपुर, गोंडा और आजमगढ़ शामिल हैं।

नवरात्र के सातवें दिन होती है मां कालरात्रि की पूजा, जानिए पूजन-विधि

Previous article

Video: दिल्ली में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन, जानिए क्या-क्या रहेगा खुला?

Next article

Comments

Comments are closed.