October 17, 2021 11:03 am
featured Breaking News दुनिया

पाकिस्तान में फंड उगाही को लेकर जमात-उद-दावा पर होगी कार्रवाई

Hafiz Saeed पाकिस्तान में फंड उगाही को लेकर जमात-उद-दावा पर होगी कार्रवाई

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में प्रतिबंधित जमात-उद-दावा पाकिस्तान (जेयूडी) द्वारा फंड उगाहने पर पुलिस को उसके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। जेयूडी साल 2008 में मुंबई में आतंकवादी हमलों में शामिल रहा है। पंजाब के गृह विभाग ने बुधवार को पुलिस को तब निर्देश जारी किया, जब उसे पता चला कि जेयूडी अपनी चैरिटी शाखा फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के माध्यम से फंड उगाहने में लगा है।

Hafiz Said

डॉन आनलाइन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हाफिज सईद के नेतृत्व वाले संगठन जेयूडी पर भारत ने मुंबई हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया है। हमले में 166 लोग मारे गए थे। यह संगठन संयुक्त राष्ट्र की निगरानी सूची में भी है। गृह विभाग ने जेयूडी तथा अन्य प्रतिबंधित समूहों द्वारा उगाहे गए फंड से संबंधित विस्तृत जानकारी मांगी है, क्योंकि इनके द्वारा फंड की उगाही करना पाकिस्तान के कानून के खिलाफ है।

निर्देश के मुताबिक, जेयूडी विभिन्न तरह के धर्मार्थ माध्यमों से फंड की उगाही करने को प्रयासरत है। जेयूडी के फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफईएफ) को अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने काली सूची में डाल रखा है। इसे आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ही एक ‘अन्य नाम’ करार दिया गया है, जो पहले से ही उसकी ‘विदेशी आतंकवादी संगठनों’ की सूची में है।

Related posts

बांदाः मिस इंडिया की मां ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप

Shailendra Singh

भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के स्वर्ण जयंती पर प्रदर्शित होंगी 250 फिल्में

Trinath Mishra

कोरोना की तेज रफ्तार ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा केस आए

pratiyush chaubey