September 26, 2021 12:10 am
खेल

सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान का गिरा पहला विकेट

सीरीज

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। आज इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है जिसमें पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पाकिस्तान की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने खबर लिखे जाने तक 24 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही पाकिस्तान ने अपना एक विकेट खो दिया है। पाकिस्तान का पहला विकेट इतनी जल्दी गिर जाना उसके लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। संभवतः इस सीरीज में पाकिस्तान अपना बेहतर प्रदर्शन देने की कोशिश कर रहा है लेकिन इस तरह से इतनी जल्दी पहला विकेट गिरना इससे पाकिस्तान की बल्लेबाजी पर असर पड़ेगा। इंग्लैंड की टीम और इंग्लैंड के बॉलरों का इससे मनोबल बढ़ेगा जो किसी भी टीम के लिए बेहद जरूरी होता है। मैच के दौरान खेल रहे हैं खिलाड़ियों का मनोबल ही मैच की दशा और दिशा को बदल देता है।

6 रन पर गिरा पहला विकेट

साउथैम्पटन टेस्ट में पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही है। महज 6 रन के स्कोर पर पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट खो दिया है। इंग्लैंड के बॉलर जेम्स एंडरसन ने 1 रन पर खेल रहे शान मसूद को एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन वापस भेज दिया है। जिससे इंग्लैंड ने एक अच्छी शुरुआत की है जिसके चलते जेम्स एंडरसन बल्लेबाजों पर हावी होते दिख सकते हैं।

फवाद आलम ने 11 साल बाद की वापसी

पाकिस्तान की टीम इस बार अपने बल्लेबाजों को वापसी करा रही है जिसमें उन्होंने इस बार फवाद आलम को टीम में शामिल किया है। पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम को 11 साल बाद टेस्ट प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। जिसके चलते उनसे बहुत उम्मीदें लगाई जा रही है और वह खुद भी इस बार अपना बेहतर प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे। फवाद आलम ने साल 2009 में आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था लेकिन इस बार उन्हें इंग्लैंड के साथ वापसी करने का मौका मिला है। आगे देखना होगा कि फवाद आलम किस प्रकार की परफॉर्मेंस देंगे। पाकिस्तान की टीम और उनके प्रशंसकों को उनसे बहुत उम्मीदें हैं जिसका प्रेशर भी फवाद आलम पर देखने को मिल सकता है। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम में भी दो बदलाव किए गए हैं। इंग्लैंड की टीम ने बेन स्टॉक्स और जोफ्रा आर्चर की जगह इस मैच में जैक क्राउले और सैम कुर्रन को जगह दी है। आपको बता दें कि बेन स्टॉक्स ने पिछले दिनों निजी कारणों के चलते सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था।

टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम

रोरी बर्न्स, डॉम सिब्ले, जैक क्राउले, जो रूट (कप्तान), ओली पॉप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, सैम कुर्रन, स्टुअर्ट बॉर्ड, जेम्स एंडरसन ये सभी खिलाडी इंग्लैंड की टीम का हिस्सा है।

टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान का प्लेइंग इलेवन में शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, असद शफीक, फवाद अलम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), यासिर शाह, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और नसीम शाह है।

इंग्लैंड ने जीता पहला मुकाबला

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने पहले मुकाबले में पहली पारी में पिछड़ने के बाद भी शानदार वापसी करते हुए मैच जीता था। पाकिस्तान टीम की ओर से ओपनर शान मसूद की शतकीय पारी के दम पर 326 रन बनाए गए थे। जिसके बाद इंग्लैंड ने पहली पारी में 219 रन ही बनाए जिसके चलते इंग्लैंड पर 107 रन की लीड हो गई थी। वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम को महज 169 रन पर ढेर कर दिया था। जिसके बाद इंग्लैंड की टीम को जीतने के लिए 277 रन का लक्ष्य मिला था इंग्लैंड की टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 107 रन पर अपने 5 विकेट गवां चुकी थी लेकिन क्रिस वोक्स और जोश बटलर ने इंग्लैंड टीम को अच्छी वापसी दिलाते हुए अपनी अर्धशतकीय पारी से मैच को अपने पाले में कर लिया वोक्स ने नाबाद 84 रन जबकि जॉस बटलर ने 75 रन की पारी खेली।

Related posts

टेस्ट मैच में रोहित शर्मा इन मौकों पर हो जाते हैं भारत के लिए लकी

Aditya Mishra

Good News: मेरठ की बिटिया ताशकंद ओलंपिक खेलों में लहराएगी परचम

Aditya Mishra

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाज जेम्स एंडरसन की वापसी

Trinath Mishra