November 28, 2021 7:51 am
Breaking News featured दुनिया देश

जिन्ना विवाद पर पाक का दावा, ‘भारत में बढ़ रहा असहिष्णुता और पूर्वाग्रह’

jinnah जिन्ना विवाद पर पाक का दावा, 'भारत में बढ़ रहा असहिष्णुता और पूर्वाग्रह'

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर को लेकर शुरू हुए विवाद में अब पाकिस्तान भी कूद पड़ा है। पाकिस्तान ने जिन्ना विवाद को लेकर आरोप लगाया है कि यह मामला दिखाता है कि भारत में असहिष्णुता और पूर्वाग्रह बढ़ रहा है। यहां आपको बता दें कि एक बीजेपी नेता की आपत्ति के बाद उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर हिंदू संगठनों और छात्र संघ के बीच विवाद शुरू हो गया है।

 

jinnah जिन्ना विवाद पर पाक का दावा, 'भारत में बढ़ रहा असहिष्णुता और पूर्वाग्रह'
जिन्ना विवाद

 

पाक के विदेश विभाग के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा, “एएमयू में लाइफटाइम मेंबर्स की तस्वीर लगाने की परंपरा है। वहां जिन्ना की तस्वीर तो 1938 से लगी हुआ है। “जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग एक सांसद ने की। ये दिखाता है कि भारत में मुस्लिमों और पाकिस्तान को लेकर असहिष्णुता और पूर्वाग्रह बढ़ रहा है। ये भारतीयों के लिए भी काफी खतरनाक है।” उन्होंने आगे कहा “पूरा मामला दिखाता है कि भारतीय समाज में धार्मिक कट्टरता बढ़ रही है। जो सत्ता में हैं, वो उसे बढ़ावा दे रहे हैं। वहीं, पाकिस्तान में देखें तो स्थिति इससे उलट है। इस्लामाबाद म्यूजियम में गांधी की तस्वीर अब भी लगी हुई है।”

 

प्रवक्ता ने कशमीर के मुद्दे पर बात करते हुए कहा, “पाक सरकार औऱ जनता कश्मीर में भारतीय सेना की कार्रवाई की कड़ी निंदा करती है। हम चाहते हैं कि वैश्विक समुदाय इस पर आवाज उठाए। भारत ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉर्पोरेशन (ओआईसी) में किसी भी रूप में प्रतिनिधित्व नहीं कर सकता क्योंकि वह बीते 70 सालों से कश्मीर में मानवाधिकारों का हनन कर रहा है।” ओआईसी, 57 मुस्लिम देशों का संगठन है।

 

उन्होंने कहा, “हम भारत से हर मुद्दे मसलन जम्मू-कश्मीर विवाद, सर क्रीक, सियाचिन और आतंकवाद पर बिना शर्त बातचीत करना चाहते हैं।” फैसल ने कहा, “हम अमृतसर जेल में बंद नसरीन की रिहाई चाहते हैं। वह पेट के ट्यूमर और लिवर की बीमारी से पीड़ित है। इसके लिए भारत में मौजूद पाक मिशन लगातार बात कर रहा है।”

Related posts

‘राष्ट्र को एक सूत्र, एक व्यवस्था में बांधने का नाम है जीएसटी: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला

Rani Naqvi

15 अक्टूबर से बंद हो सकता है आपका डेबिट और क्रेडिट कार्ड

mahesh yadav

हंदवाड़ा में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में बुलंदशहर जिले के गांव परवाना निवासी कर्नल आशुतोष शर्मा हुए शहीद 

Shubham Gupta