emraan 1 भूख से तड़प-तड़प कर मर रहा पाकिस्तान भारतीयों को खाना खिलाने की क्यों कर रहा बात?
Pakistani Prime Minister Imran Khan. (File Photo: IANS)

कोरोना महामारी ने देश ही नहीं पूरी दुनिया को तबाह कर दिया है। दुनिया के बड़े-बड़े देशों की स्थिति बहुत खराब है। ऐसे में भारत हो या पाकिस्तान सभी की स्थिति बिगड़ी हुई है। इस बीच पाकिस्तान की हालत और भी ज्यादा बिगड़ती जा रही है। पाकिस्तान की गरीबी औ भुखमरी का ये आलम है कि, पाक पीएम इमरान खान सबके आगे हाथ फैला रहे हैं। इस बची पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को मदद का ऑफर दिया है। इमरान खान ने एक रिपोर्ट के हवाले से दावा किया कि भारत में 34 प्रतिशत घर बिना मदद के एक हफ्ते से ज्‍यादा समय तक नहीं चल सकते हैं।

india भूख से तड़प-तड़प कर मर रहा पाकिस्तान भारतीयों को खाना खिलाने की क्यों कर रहा बात?
इमरान खान ने एक खबर का लिंक ट्वीट कर कहा, ‘इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत के 34 प्रतिशत घरों में लोग बिना सहायता के एक सप्‍ताह से ज्‍यादा समय तक नहीं चल सकते हैं। मैं भारत की मदद और ट्रांसफर प्रोग्राम को साझा करने के लिए तैयार हूं। हमारे कैश ट्रांसफर प्रोग्राम की जनता तक पहुंच और पारदर्शिता को लेकर अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर प्रशंसा हुई है।
पाकिस्‍तानी पीएम ने कहा, ‘हमारी सरकार ने सफलतापूर्वक 120 अरब रुपये नौ सप्‍ताह के अंदर एक करोड़ परिवारों को बेहद पारदर्शी तरीके से ट्रांसफर किए हैं। ताकि गरीब परिवार कोरोना वायरस के कहर से आसानी निपट सकें।’

पाकिस्तानी पीएम ने इस ट्वीट के जरिए भारत पर निशाना साधने की कोशिश की है।
आपको बता दें, पाक पीएम जिस रिपोर्ट का हवाला दे रहे हैं वो यूनिवर्सिटी ऑफ शिकागो और मुंबई की संस्‍था सेंटर फॉर मॉनिटरिंग द इंडियन इकोनॉमी की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।
इस रिपोर्ट में कहा गया है कि करीब 84 प्रतिशत भारतीय घरों में लॉकडाउन के बाद आय में गिरावट आई है। कुल परिवारों में एक तिहाई परिवार बिना अतिरिक्‍त मदद के एक सप्‍ताह से ज्‍यादा जिंदा नहीं रह सकते हैं।

https://www.bharatkhabar.com/uddhav-thackeray-warns-about-lockdown/

इस‍ रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीयों के खाते में तत्‍काल पैसा और उन्‍हें भोजन देने की सख्‍त जरूरत है।इसी रिपोर्ट का हवाला देते हुए पाकिस्तानी पीएम ने भारत की मदद करने की बात कही है। जिसको लेकर सोशस मीडिया पर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

कश्मीरी पंडित अजय की मौत के बाद बेटी ने कही ऐसी बात आतंकियों के छूटे पसीने..

Previous article

अखिलेश यादव के करीबी समाजवादी पार्टी के नेताओं ने फूंका दलितों का घर..

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured