Breaking News दुनिया राज्य

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में दागे 200 रॉकेट, UNSC में पहुंचा मामला

Pakistan ceasefire violation in Arnia sector pak summons to Indian envoy पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में दागे 200 रॉकेट, UNSC में पहुंचा मामला

नई दिल्ली। पाकिस्तान एक तरफ दुनिया में शांति का संदेश देना चाह रहा है तो दूसरी ओर वह हिंसात्म प्रवृत्ति का भी बखूबी पालन कर रहा है। हाल ही में कश्मीर मामले में यूएन से गुहार लगाने वाला पाकिस्तान अब खुद फंसता नजर आ रहा है।

दरअसल उसने अफगानिस्तान की सीमा पर लगभग दो सौ रॉकेट दागे हैं जिससे अफगानिस्तान में भारी नुकसान हुआ है और अफगानिस्तान ने इसकी शिकायत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से की है। अफगानिस्तान ने शिकायत में कहा है कि पाकिस्तान उसके शहरों पर लगातार गोलाबारी कर रहा है।

अफगानिस्तान ने #Pakistan के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की #UNSC से अपील की है। बता दें कि हाल ही पाकिस्तान की ओर से अफगानिस्तान की सीमा पर #rocket दागने की खबर आई थीं। पाकिस्तान की तरफ से ये रॉकेट #अफगानिस्तान के #कुनार_प्रांत के क्षेत्र में दागे गए। संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान की #राजदूत_अदेला_राज ने यूएनएससी को लिखे लेटर में कहा कि पाकिस्तानी सैनिक 19 अगस्त से 20 अगस्त के बीच शेल्टन जिले में 200 रॉकेट दागे।

लेटर में लिखा गया कि इन हमलों से संपत्तियों को नुकसान पहुंचा और स्थानीय आबादी का विस्थापन हुआ है। अफगान ने सुरक्षा परिषद से इस पूरे मामले उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

Related posts

शरारती तत्वों का कारनामा, अकबर रोड पर चिपकाया, महाराणा प्रताप रोड का पोस्टर

lucknow bureua

योगी के लेकर ये क्या बोल गए सपा नेता, कहा- बच्चा भी बता देगा कौन गुंडा

Aditya Mishra

J&K में आलोचना के बाद केंद्र सरकार ने राज्य में सरकारी नौकरियों को लेकर किया नियमों में बदलाव

Rani Naqvi