WhatsApp Image 2021 01 21 at 4.05.18 PM पाकिस्तान ने खुद उड़वाई खिल्ली, अपने ही लोगों पर कर दिया मिसाइल परीक्षण
फाइल फोटो

नई दिल्ली। हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में आए दिन किसी न किसी तरफ से हलचलें तेज होती रहती हैं। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह दूसरों के लिए कुएं खोदते हुए ये भूल गया है कि उसने कुआं खोदा कहा है। इसके साथ ही वह दूसरों को हानि पहुंचाने के चक्कर में खुद ही अपना नुकसान कर लेता है। इसी बीच खबर आ रही हैं कि पाकिस्तान अपनी मिसाइल शाहीन-3 का परीक्षण कर रहा था। जिसके चलते बुधवार को यह मिसाइल डेरा बुगती के मट क्षेत्र में गिरी। जिसके चलते वहां रहने वाले लोगों की जान और उनकी संपत्ति दोनों को नुकसान पहुंचा है।

बलूचिस्तान हमारी मातृभूमि है, यह कोई लेबोरेट्री नहीं- शेर मोहम्मद बुगती

बता दें कि पाकिस्तानी सेना के ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट आईएसपीआर से ट्वीट कर यह बताया गया कि सतह से सतह पर मार करने वाली 2750 किलोमीटर रेंज की शाहीन-3 मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया। लेकिन वहीं दूसरी तरफ से आ रही रिपोर्ट में कुछ और ही देखने को मिल रहा है। बुधवार को टेस्ट किया गया यह मिसाइल डेरा बुगती के मट क्षेत्र में गिरी। इसकी वजह से लोगों की जान और उनकी संपत्ति दोनों को नुकसान पहुंचा है। जिसके चलते बलूच रिपब्लिकन पार्टी के सेंट्रल स्पोर्सपर्सन शेर मोहम्मद बुगती ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि बलूचिस्तान हमारी मातृभूमि है, यह कोई लेबोरेट्री नहीं है। हम सभी राष्ट्रों से यह आह्वान करते हैं कि वे पाकिस्तानी सेना की तरफ से डेरा बुगती में नागरिकों पर किए गए मिसाइल टेस्ट के खिलाफ बोलें।

मिसाइल टेस्ट में पांच हुए घायल- बुगती

इसके साथ ही बुगती ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि डेरा बुगती के मट क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने इस बात की पुष्टि की है कि पाकिस्तान की तरफ से किए गए मिसाइल टेस्ट के चलते दो महिलाओं और दो बच्चों समेत पांच लोग घायल हुए हैं।

कांग्रेस ने कसी कमर, गांव-गांव तक पहुंचेगा प्रियंका गांधी का कैलेंडर

Previous article

कैलाश अस्पताल में बम की सूचना से मचा हड़कंप, बम निरोधक दस्ता कर रहा छानबीन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.