December 3, 2021 11:40 am
featured देश

एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान को उठाना पड़ा भारी खामियाजा, 4 सैनिक ढेर

पाक एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान को उठाना पड़ा भारी खामियाजा, 4 सैनिक ढेर

नई दिल्ली. पिछले कई दिनों से एलओसी पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान को भारी खामियाजा उठाना पड़ा है. बीती रात से लेकर अभी तक एलओसी पर पाकिस्तान के 4 सैनिक मार गिराए गए हैं. भारत ने पाकिस्तान के तीन चौकियों को भी तबाह और बर्बाद कर दिया है. कल दोपहर को भी पाकिस्तान के खिलाफ हाजीपुर सेक्टर में बड़ी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने पीओके के देवा सेक्टर में 2 पाकिस्तानी सैनिक मारे गिराए थे. भारतीय सेना की कार्रवाई में कई पाक सैनिक घायल भी हुए हैं. कुलमिलाकर पिछले 24 घंटे में भारतीय सेना की कार्रवाई में कुल 6 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं.

बता दें कि बीते गुरुवार को उड़ी सेक्टर में भारतीय सेना का एक सूबेदार शहीद हो गया था. उससे दो दिन पहले गत जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में भारतीय सेना का एक चालक सौरभ कटारा भी ग्रेनेड हमले में शहीद हो गया था. सौरभ कटारा की शादी दो सप्ताह पहले ही हुई थी. सौरभ सेना की 28 आरआर रेजीमेंट में थे. सौरभ 3 साल पहले ही सेना में चालक के पद पर भर्ती हुए थे.

सौरभ कटारा कुपवाड़ा में मंगलवार रात को सैन्य वाहन ले जाते समय ग्रेनेड हमले में शहीद हो गए थे. उनके पार्थिव शरीर को गुरुवार को उनके पैतृक गांव लाया गया. वहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ सौरभ कटारा को अंतिम विदाई दी गई. शहीद कटारा को मुखाग्नि उनके छोटे भाई अनूप कटारा ने दी. इस मौके पर शहीद की पत्नी ने जब अपने पति को कंधा दिया तो पूरा गांव गमगीन हो गया.

Related posts

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में शपथ लेंगे जयराम ठाकुर

Rani Naqvi

गुजरात : पीड़ित दलित परिवारों से मिलीं मुख्यमंत्री

bharatkhabar

अब नई एलईडी से जगमगाएगा कुतुब मीनार, प्रहलाद सिंह पटेल ने किया उद्घाटन  

Trinath Mishra