September 18, 2021 10:32 am
featured जम्मू - कश्मीर

सर्जिकल स्ट्राइक के लिए उकसा रहा है पाक, चीन से ध्यान हटाने का प्रयास ?

अनंतनाग, श्रीनगर, बडगाम में सुरकक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़,एक आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

भारत खबर, राजेश विद्यार्थी की रिपोर्ट

साउथ कश्मीर में पुलवामा में सेना के गश्ती दल पर हमला करके पाक परस्त आतंकियों ने घिनौनी साजिश को अंजाम दिया है।

जम्मू कश्मीर। साउथ कश्मीर में पुलवामा में सेना के गश्ती दल पर हमला करके पाक परस्त आतंकियों ने घिनौनी साजिश को अंजाम दिया है। इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया और एक आतंकी मार गिराया गया। मंगलवार रात करीब ढाई बजे सुरक्षा बल एक बगीचे में तलाशी अभियान चला रहे थे। इस बीच, आतंकियों की मूवमेंट की सुरक्षा बलों को जानकारी मिली। सुरक्षा बलों ने आतंकियों को सरेंडर करने की अपील की। सरेंडर करने की बजाए आतंकियों ने गश्ती दल पर हमला बोल दिया। इस हमले में सेना की 20 आरआर के दो जवान घायल हो गए।

बता दें कि सेना ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की और एक आतंकी को ढेर कर दिया। दोनों जवानों को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में एक जवान ने दम तोड़ दिया। सेना की 15 कोर के प्रवक्ता के अनुसार आतंकी के मारे जाने के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे बगीचे की घेरा बंदी कर दी और तलाशी अभियान चलाया। मारे गए आतंकी से एक एके-47, ग्रेनेड और कुछ अन्य सामान बरामद किया गया है।

जम्मू कश्मीर 8 सर्जिकल स्ट्राइक के लिए उकसा रहा है पाक, चीन से ध्यान हटाने का प्रयास ?

साथ ही आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन का बताया जा रहा है और उसकी अभी पहचान नहीं हो पाई है। स्थानीय लोगों को भी घटनास्थल पर बुलाया गया ताकि मारे गए आतंकी की पहचान की जा सके। फिलहाल क्षेत्र को कार्डेन कर लिया गया है और आसपास क्षेत्रों मेंतलाशी अभियान जोरों पर है। सेना के घायल जवान की हालत भी गंभीर बताई जा रही है।

https://www.bharatkhabar.com/trailer-release-of-sanjay-dutts-film-road-2/

वहीं एलओसी पर चीन से तनातनी के बीच पाकिस्तान लगातार भारत को एक और सर्जिकल स्ट्राइक के लिए उकसा रहा है। चीन के उकसाने में आकर पाकिस्तान लगातार जम्मू कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने का प्रयास कर रहा है। सीज पिछले दो महीने से लगातार सीजफायर का उल्लंघन भी हो रहा है। भारत और चीन के बीच युद्ध की स्थिति को देखते हुए ही चीन पाकिस्तान भारत का ध्यान एलओसी और आतंकी तरफ खींच रहा है।

जम्मू कश्मीर सर्जिकल स्ट्राइक के लिए उकसा रहा है पाक, चीन से ध्यान हटाने का प्रयास ?

पुलवामा में 13 फरवरी 2019 को भी जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन ने सीआरपीएफ की कानवाई पर हमला किया था। लगभग सौ किलो विस्फोटक से भरी गाड़ी को कानवाई के बीच धकेल दिया। जिससे 40 जवान शहीद हो गए। इसके बाद भारत ने 26 फरवरी को पीओके के बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकी कैंपों को नष्ट किया और कई आतंकियों को मार गिराया। मई से लेकर अब तक पुलवामा में करीब आधा दर्जन आतंकी हमले को चुके हैं। रक्षा विशेषज्ञों के अनुसार पुलवामा में लगातार हमले करके पाकिस्तान और आतंकी भारत का ध्यान हटा रहे हैं। हालांकि भारतीय सेना के अधिकारी भी लगातार हो रहे हमले और सीजफायर उल्लंघन के बाद दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक की बात से इंकार नहीं कर रहे हैं।

Related posts

कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद शासन अलर्ट, 5000 सेंटर से होगा कोविड वैक्सीनेशन

sushil kumar

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी विजयादशमी की शुभकामनाएँ, विजयादशमी बताया को बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक

Samar Khan

हिंदू बच्चों को जबरन उर्दू पढ़ाने का मामला, स्कूल के खिलाफ धरना

Aditya Mishra