featured दुनिया देश

पाकिस्तान सरकार का यू-टर्न, आयात के फैसले पर पलटी…

india pakistan flags पाकिस्तान सरकार का यू-टर्न, आयात के फैसले पर पलटी...

भारत और पाकिस्तान के बीच कई सालों से चल रही तनातनी पर लग रहा था है कि थोड़ा विराम लग सकता है। लेकिन एकबार फिर से पाकिस्तान की हरकत ने बता दिया कि वो रिश्तों को सुधारने के मूड में नहीं है।

दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापार को लेकर पाकिस्तान की इमरान सरकार ने कल बड़ा फैसला लिया था। जिसमें इमरान खान की आर्थिक मामलों से जुड़ी कैबिनेट ने भारत के साथ ट्रैड को मंजूरी दी थी। जिसके तहत पाकिस्तान जून 2021 तक भारत से कपास का आयात करता।

अपने कदम पर लिया यू-टर्न

पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार शुरू करने के अपने कदम पर यू-टर्न ले लिया है। पाकिस्तान कैबिनेट ने सरकारी पैनल के उस फैसले को खारिज कर दिया, जिसमें भारत से कपास और सूती धागे के आयात की इजाजत दी गई थी।

पाक मंत्री का बेतुका बयान

वहीं पाकिस्तान के कैबिनेट मंत्री शेख रशीद ने फैसले को लेकर कहा कि जब तक भारत जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 नहीं हटाता तबतक भारत से चीनी और कपास के आयात पर रोक लगी रहेगी।

पीएम मोदी ने लिखा था खत

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नेशनल डे के मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र भेजकर बधाई दी थी। पीएम मोदी ने इमरान खान को भेजे बधाई संदेश में कहा था कि भारत-पाक की आवाम के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध चाहता है और इसके लिए आतंक शत्रुता मुक्त वातावरण अत्यंत जरूरी है।

इमरान खान ने दिया था पत्र का जवाब

पीएम मोदी के खत के बाद इमरान खान ने जवाब में लिखा कि हमें विश्वास है कि भारत-पाक के बीच सभी मुद्दों को सुलझाए जाने खासकर जम्मू कश्मीर विवाद पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि वो कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई को लेकर भारत की जनता को शुभकामनाएं देना चाहते हैं।

Related posts

नोएडाः 25 करोड़ की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पंजाब के सीएम की पत्नी को भी बना चुके हैं निशाना

Shailendra Singh

सुप्रीम कोर्ट का सरकार से सवाल, दोषी किसी राजनीतिक दल का प्रमुख कैसे हो सकता है?

Vijay Shrer

देश के नए CIC बने यशवर्धन कुमार सिन्हा

Hemant Jaiman