हरदोई जिले में स्कूल पढ़ने गए दो  सगे  भाइयों की तालाब में डूबकर कर दर्दनाक मौत

हरदोई। हरदोई जिले में स्कूल पढ़ने गए दो  सगे  भाइयो की तालाब में डूबकर कर दर्दनाक मौत हो गई। जिसमें से एक छात्र को  सुरक्षित बचाया गया। हरदोई जिले में तालाब में डूबकर छात्रों की होने वाली मौत  चौथी घटना है इधर दो महीने में ये चौथी घटना है और करीबन छठी मौत है। आज थाना पाली के भरखनी गांव के प्राथमिक विद्यालय में सुबह जब बच्चे पढ़ने गए तो वहां पढाई के ही दौरान तीन बच्चे शिक्षकों की आँख बचाकर निकल गए और स्कूल के सामने स्थित बड़े तालाब में जाकर नहाने लगे जिसमे गहराई में पहुंचकर तीनो बच्चे डूबने लगे।

 

 

बता दें कि उनकी  सुनकर जब तक गांव वाले दौड़े और उनको बचने का प्रयास किया तब तक दो  सगे  भाइयो हर्षित 8 वर्ष और मोहित 6 वर्ष पुत्र  अशोक सिंह की डूबकर मौत हो चुकी थी एक छात्र सूर्या पुत्र कामेश बाजपेई को लीगो ने जीवित निकाल लिया।  जिनके शव  निकाल लिए गए और आनन् फानन में प्राथमिक स्वस्थ केंद्र ले गए जहाँ डाक्टर ने उनको मृत घोषित कर दिया तीसरे छात्र सूर्या  की भी तरबियत नाजुक   बनी हुई है लेकिन  अब खतरे से  बाहर है लेकिन उसका भी इलाज अभी जारी है। घटना की खबर सुनकर मृतक  छात्रों के परिजन मौके पर पहुंचे जिन दो छात्रों की और  सगे  भाइयो की मौत हुई है वो अपने परिवार  के दो ही कुलदीपक थे  अब  उनकी तीन बहने है घर में कोई पुत्र नहीं रह गया है।

साथ ही इस घटना की खबर सुनकर घर में कोहराम मच गया छात्रों की माँ तो कई बार गस खाकर बेहोश हो गई और पिता बदहवास सा होकर जमीन पर बैठ गया। समूचे गांव को इस घटना ने   झिझकोर कर रख दिया। सभी की आँखे नम हो गई। जिसने भी इस हृदय विदारक घटना को सुना उसके मुँह से आह निकल पड़ी। मृतकों के बाबा जिनको पूरी जानकारी नहीं भी इतना ही बता पाए की पैर फिसल गया उसी से डूब गए। पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने इस घटना की विस्तृत जानकारी दी और मृतकों के नाम पते  भी बताये उन्होंने बताया की पढाई के दौरान ही तीनो बच्चे तालाब  में नहाने गए जिसमे दो छात्रों की मौत हो गई और तीसरा गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका इलाज जारी है।