Breaking News featured यूपी हेल्थ

बोकारो से निकली ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची लखनऊ

untitled 18 बोकारो से निकली ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची लखनऊ

लखनऊ:कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों को इलाज के दौरान ऑक्सीजन की सख्त आवश्यकता रहती है। लेकिन बीते कई दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद ऑक्सीजन की खपत काफी ज्यादा बढ़ गई है। इसके बाद से ऑक्सीजन के खत्म होने का संकट लगातार मंडरा रहा है।

इसी कड़ी में रेलवे के द्वारा ऑक्सीजन एक्सप्रेस का संचालन किया गया। जिसके माध्यम से देश के विभिन्न क्षेत्रों में ऑक्सीजन पहुंचाने का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में बोकारो से चलकर राजधानी लखनऊ में आज ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंच गयी है। इस दौरान अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी मौके पर रहे। आने वाले दिनों में उम्मीद है कि ऑक्सीजन की कमी प्रदेश में नहीं होने पाएगी।

ऑक्सीजन की किल्लत से परेशान मरीज को मिलेगी राहत

पिछले कई दिनों से राजधानी लखनऊ में ऑक्सीजन की सप्लाई कम होने की वजह से कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालात ऐसे हैं कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को जब सांस की दिक्कत होती है तो नहीं उन्हें अस्पताल में बेड नहीं मिल रहा है और ना ही ऑक्सीजन।

इसके बाद वे किसी तरह व्यवस्था करके घंटों कतारों में खड़े रहते हैं और अपने मरीज के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था कर रहे हैं। गंभीर मरीजों के दिक्कत को दूर करने के लिए रेलवे की तरफ से ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाई गई है जो आज लखनऊ पहुंच गयी है।

गंभीर मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद बढ़ी ऑक्सीजन की डिमांड

अभी लखनऊ में तो हालात ऐसे हैं कि रोजाना 5000 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। इसके साथ-साथ कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ गई है। इसकी वजह से लगातार गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत होती है।नतीजा यह हो रहा है कि ऑक्सीजन की डिमांड बहुत ज्यादा है और जिसकी वजह से कई गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है और लोग दम तोड़ रहे हैं।

Related posts

लखनऊः अगर साल में कटा 5 से अधिक बार चालान तो साल भर के लिए छुट्टी, जानिए नए प्रावधान

Shailendra Singh

शिल्पा शेट्टी ने अपनी प्रेग्नेंसी पर तोड़ी चुप्पी, ट्वीट कर बताया राज

mohini kushwaha

एसीबी टीम ने स्वाती मालीवाल से पूछे 27 सवाल, दिया एक हफ्ते का समय

shipra saxena