featured दुनिया

बौखलाया पाकिस्तान, नवाज ने कहा हम अपने देश की सुरक्षा करने में सक्षम

nawaz 1 बौखलाया पाकिस्तान, नवाज ने कहा हम अपने देश की सुरक्षा करने में सक्षम

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत की ओर से नियंत्रण रेखा पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की घोषणा किए जाने के बाद गुरुवार को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि देश के शांतिपूर्ण रवैये को उनकी कमजोरी न समझा जाए। भारत की ओर से ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की घोषणा के तुरंत बाद नवाज ने इसकी निंदा करते हुए इसे भारतीय सेना की ‘बिना किसी उकसावे की कार्रवाई’ करार दिया और कहा कि यह भारतीय सेना के ‘आक्रामक’ रवैये को दर्शाता है।

nawaz

रेडियो पाकिस्तान ने नवाज के हवाले से कहा कि भारतीय अभियान से दो पाकिस्तानी सैनिकों की जान गई है। प्रधानमंत्री ने कहा, “पड़ोसी क्षेत्रों के साथ हमारे शांतिपूर्ण रवैये को कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए। हमारे बहादुर जवान देश की अखंडता की रक्षा करने में पूरी तरह सक्षम हैं।” उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ‘देश की संप्रभुता को कमजोर करने वाले किसी डिजाइन को नष्ट कर सकता है।’

वहीं पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारत के हमले में उनके दो जवानों की मौत हो गई। इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एलओसी पर गोलीबारी बुधवार देर रात 2.30 बजे शुरू हुई, जो गुरुवार सुबह आठ बजे तक जारी रही।

बयान के मुताबिक, “पाकिस्तानी सेना ने भीमबेर, हॉटस्प्रिंग केल और लीपा सेक्टरों में एलओसी पर भारतीय सेना की ओर से बिना किसी उकसावे के की गई गोलीबारी पर उचित प्रतिक्रिया दी है।”

Related posts

जाने क्या है गुरू पूर्णिमा का महत्व, क्यों मनाया जाता है ये पर्व, क्या है इस साल मुहूर्त का समय

Rani Naqvi

बिहारः राजेन्द्र कॉलेज में छात्रों और कॉलेज कर्मी के बीच झड़प में कर्मी की मौत

mahesh yadav

प्रयागराज: लोक सेवा आयोग के बाहर समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन, परीक्षा परिणाम में धांधली का लगाया आरोप

Aditya Mishra