September 29, 2021 2:13 am
featured यूपी

बरेली की यह संस्था कोरोना काल में बनी मिसाल, ऐसे की जरूरतमंदों की मदद

बरेली की यह संस्था कोरोना काल में बनी मिसाल, ऐसे की जरूरतमंदों की मदद

बरेली: समाज में बदलाव तब होता है, जब हम खुद बदलाव की ओर एक कदम आगे बढ़ाते हैं। ऐसे ही बदलाव का लक्ष्य लेकर बरेली राउंड टेबल-45(BRT-45) की 44वीं वार्षिक आम बैठक बीते 7 अगस्त को संपन्न हुई। इस दौरान एरिया चेयरमैन आदित्य मूर्ति, एरिया वाइस चेयरमैन आशीष सिंघानिया और अन्य प्रतिष्ठित लोग मौजूद रहे।

चेयरमैन अभिषेक कपूर और उनकी टीम ने पूरे वर्ष का लेखा-जोखा और सत्र 2021-22 की रणनीतियों पर अपनी बात रखी। इस दौरान बताया गया कि BRT-45 टीम के द्वारा 30,000 से अधिक खाने के पैकेट, 350 लोगों का मोतियाबिंद ऑपरेशन, 5000 जरूरतमंद लोगों को कपड़े और कंबल बांटे गए।

समाज को बेहतर करने की तरफ यह छोटा सा प्रयास BRT टीम के द्वारा किया गया। इसके अतिरिक्त 46000 पौधे भी लगाए गए, जिससे पर्यावरण संरक्षण की मुहिम को और मजबूती मिलेगी। इस मीटिंग में यह भी बताया गया कि कोरोना महामारी के दौरान उन लोगों की मदद के लिए कई तरह के प्रयास किए गए, जिसमें संक्रमित लोगों को प्लाज्मा उपलब्ध करवाना सबसे महत्वपूर्ण रहा। महामारी के इस दौर में सभी एक दूसरे के लिए मददगार बन कर सामने आए। इससे समाज में सकारात्मक संदेश देने की कोशिश की गई।

कार्यक्रम में पवन अग्रवाल ने भी बीते वर्ष टीम के द्वारा किये गये प्रयास की सराहना की। बता दें कि पवन अग्रवाल आने वाले दिनों में BRT-45 के चेयरमैन बनने वाले हैं। उन्होंने कहा कि टीम के प्रयास को और मुहिम को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने अपनी थीम ‘प्रेरणा’ से जुड़ा मंत्र भी साझा किया।

BRT-45 के बारे में बात करें तो यह राउंड टेबल इंडिया से जुड़ा हुआ चैरिटेबल ऑर्गेनाइजेशन है। जो समाज की बेहतरी के लिए लगातार प्रयासरत रहता है। इनका मुख्य उद्देश्य यही कहता है कि असली स्वतंत्रता शिक्षा के द्वारा ही प्राप्त की जा सकती है।

Related posts

यूपी की बेटी ने बनाई ओलंपिक में जगह, जैवलिन थ्रो में जीता टिकट

Aditya Mishra

यूपी में कोरोना रिकवरी दर 98.6 फीसदी, सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश

Shailendra Singh

पत्नी को पढ़ाई के लिए पीएम मोदी ने किया प्रोत्साहित, कहा पढाई पर ध्यान देना चाहिए

mohini kushwaha