January 26, 2022 3:52 pm
featured उत्तराखंड

अल्मोड़ा में एम्स खोलने को लेकर सियासत गरमाई, विपक्षी दलों ने की एम्स की मांग

almora 5 अल्मोड़ा में एम्स खोलने को लेकर सियासत गरमाई, विपक्षी दलों ने की एम्स की मांग

Nirmal Almora अल्मोड़ा में एम्स खोलने को लेकर सियासत गरमाई, विपक्षी दलों ने की एम्स की मांगनिर्मल उप्रेती, संवाददाता, अल्मोड़ा

केंद्र सरकार के कुमाऊं में एम्स खोलने को लेकर सियासत गरमाने लागी है। जिसको लेकर राजनीतिक दल केंद्र और राज्य सरकार का स्वागत कर रहे हैं। वहीं एम्स को अलमोड़ा में खोलने की मांग करने में लगे हैं।

सभी दलों की एम्स अल्मोड़ा में खोले जाने की मांग

बता दें बीते दिनों मुख्यंमत्री के दिल्ली दौरे के बाद से कुमाऊं में एम्स खोले जाने के बाद अब इसको अल्मोड़ा में खोले जाने को लेकर सभी दलों की एम्स अल्मोड़ा में खोले जाने की मांग बढ़ती जा रही है।

‘एम्स अलमोड़ा में खुले तो अच्छा होगा’

बीजेपी की सोमेष्वर विधायक और मंत्री रेखा आर्य ने भी इसको लेकर पहल करने की बात कही है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि अगर एम्स अलमोड़ा में खुले तो बहुत अच्छा होगा। और वो इसके लिये प्रयास करेंगी कि एम्स अलमोड़ा में खुले।

‘सरकार की इस पहल का स्वागत’

वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता बिटटू कर्नाटक ने कहा कि वो सरकार की इस पहल का स्वागत करते हैं। और वो मांग करते हैं कि एम्स अलमोड़ा में खुले, ताकि पहाड़ी जनपदों के लोगों को स्वास्थ्य के लिये दूर दूर न भटकाना पड़े। उन्होंने कहा कि अलमोड़ा में राज्य सरकार की हवालबाग समेत कई जगह भूमि हैं जिसमें उसको बनाया जा सकता है।

एम्स खुलने से लोगों का पलायन रुकेगा

वहीं यूकेडी के प्रवक्ता ने केंद्र सरकार का स्वागत करते हुय कहा कि राज्य के 21 साल बाद भी पर्वतीय क्षेत्र की लोंगो को स्वास्थ्य शिक्षा के अभाव में पलायन करने पड़ता है। अल्मोड़ा में एम्स को खुलने से जहां लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। वहीं इससे पलायन भी रुकेगा। इसलिये वो मांग करते हैं कि एम्स अल्मोड़ा में खोला जाए।

Related posts

अयोध्या में बोले सतीश द्विवेदी, 2022 में विपक्ष का हो जाएगा सफाया

Shailendra Singh

कानून व्यवस्था को लेकर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर किया योगी सरकार पर हमला

mahesh yadav

एनएबीएच स्वास्थ्य एवं सफाई के कायाकल्प पैमानों को अपनाएगा

mahesh yadav