featured देश

ऑपरेशन गंगा: वतन वापसी पर भारतीय छात्रों ने लगाया ‘भारत मां की जय’ का नारा, स्मृति ईरानी ने किया स्वागत

Screenshot 2022 03 02 120555 ऑपरेशन गंगा: वतन वापसी पर भारतीय छात्रों ने लगाया 'भारत मां की जय' का नारा, स्मृति ईरानी ने किया स्वागत

ऑपरेशन गंगा || रूस यूक्रेन में जारी जंग का आज सातवां दिन बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत समेत कई अन्य देशों द्वारा अपने नागरिकों को जंग से बाहर निकालने के लिए अभियान तेज हो गया है वहीं भारत सरकार ने ऑपरेशन गंगा मिशन के तहत भारतीय छात्र व नागरिकों को यूक्रेन से निकालने के लिए वायु सेना की मदद ली। ताजा अपडेट के मुताबिक वायुसेना का एक विमान सी-17 आज यानी बुधवार सुबह 4:00 बजे हिंडन एयरबेस के लिए रवाना हुआ.

इसके अलावा वायुसेना का एक और विमान टेंट, कब्बल एवं अन्य मानवीय सहायता की सामग्री को लेकर हिंडन एयरबेस के लिए रवाना होने को तैयार है। 

वतन लौटते ही भारतीय छात्रों ने लगाया भारत मां की जय का नारा

यूक्रेन से भारत लार से ही भारतीय छात्रों ने भारत माता की जय का नारा लगाए। भारतीय छात्रों की स्वागत के लिए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह पहुंचे।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया स्वागत

यूक्रेन से लौटे भारतीयों का स्वागत करने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंची और उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वतन वापस लौटे पर आप लोगों का स्वागत है आपके परिवार वाले आपका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आप सभी ने अनुकरणीय साहस दिखाया है फ्लाइट क्रु का धन्यवाद।

Related posts

मुंबई मामला: शिवसेना कार्यकर्ताओं पर लगा डॉक्टरों को पीटने का आरोप

Pradeep sharma

कोविड रोकथाम के लिए टीम-11 को सीएम योगी ने दिए ये बड़े दिशा-निर्देश

Aditya Mishra

हरदोई: गंगा स्नान को जा रहे भक्तों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, हादसे में 17 घायल

Aditya Mishra