featured मध्यप्रदेश राज्य

वतन वापसी! यूक्रेन में फंसे मध्य प्रदेश के 15 छात्र पहुंचे घर

FMjq4SlVcAAFAEA वतन वापसी! यूक्रेन में फंसे मध्य प्रदेश के 15 छात्र पहुंचे घर

मध्य प्रदेश के कम से कम 15 मेडिकल के छात्र जो यूक्रेन में फंसे थे वह सुरक्षित घर लौट आए हैं। राज्य सरकार की ओर से आधिकारिक बयान जारी करके यह जानकारी साझा की गई। जो मेडिकल छात्र यूक्रेन से वापस भारत आए हैं वह सभी मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों के हैं। जिनमें से तीन छात्र भोपाल से, तीन इंदौर से, जबकि एक जबलपुर, सतना, सीधी, नीमच, खरगोन, बैतूल, ग्वालियर, दतिया और सागर जैसे जिलों से हैं।

वहीं मुख्यमंत्री मार कार्यालय के बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश के 15 मेडिकल के छात्र सुरक्षित घर पहुंच चुके हैं।

वही यूक्रेन में फंसे मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के करीब 100 से अधिक मेडिकल के छात्रों ने राज्य सरकार से वापसी के लिए संपर्क किया है। इसलिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। हालांकि यह स्पष्ट रूप से ज्ञात नहीं है कि राज्य के कितने छात्र यूक्रेन में फंसे हुए है। 

वहीं भारत सरकार की ओर से देश वापसी के लिए जारी ऑपरेशन गंगा के तहत एयर इंडिया की 6 फ्लाइट यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर आ चुकी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोगों का तारणहार बताया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को उत्तर प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने संकट के दौर में सभी को बचाया है चाहे वह यूक्रेन में छात्र हो या अफगानिस्तान में फंसे भारतीय।

वही जानकारी के मुताबिक भारतीय नागरिकों की वापसी के लिए दो और उड़ानें भरी जाएंगी।

Related posts

बेटी से रेप के बाद डरे मुस्लिम परिवार ने मंदिर में ली शरण

Rani Naqvi

इस्‍पात मंत्रालय ने सीपीएसई से पेंशन योजना लागू करने के प्रस्‍ताव पर सहमति दी

mahesh yadav

भारत में पहली बार मिला जुरासिक काल का प्रमाण

Breaking News