Breaking News featured देश

जम्मू में पिछले 26 घंटे से ऑपरेशन जारी, तीन आतंकी ढ़ेर

Capture 3 जम्मू में पिछले 26 घंटे से ऑपरेशन जारी, तीन आतंकी ढ़ेर

जम्मू। जम्मू-कश्मीर की शीत राजधानी जम्मू में सेना के संजुवा शिविर पर हुए आतंकी हमले को लेकर पिछले 26 घंटों से सेना का ऑपरेशन जारी है। शनिवार की सुबह जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने जम्मू के सुंजवां में स्थित सेना के एक शिविर पर हमला कर दिया था, जिसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए थे। वहीं सेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाते हुए तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। इसके अलावा इस मुठभेड़ के चलते पांच महिलाओं और दो बच्चों समेत नौ लोग घायल हो गए हैं। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ले. कर्नल देविंदर आंनद ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 26 घंटों से चल रही मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं।

उन्होंने बताया की सेना के शिविर पर हमला करने आतंकी सेना की वर्दी में आए थे, जोकि एक-56 असाल्ट राइफलों, गोला बारूद और हथगोलों से लैस थे और तलाशी के दौरान पता चला की ये आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हैं। इस हमले में सुबेदार मगनलाल चौधरी और हवलदार हबीबुल्ला कुरैशी शहीद हो गए हैं और पांच महिलाओं और दो बच्चों समेत नौ स्थानीय नागरिक भी इस हमले में शहीद हो गए हैं। आवासीय परिसर के लगभग 150 मकानों की तलाशी पूरी हो गई है और महिलाओं, बच्चों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया है। Capture 3 जम्मू में पिछले 26 घंटे से ऑपरेशन जारी, तीन आतंकी ढ़ेर

सेना के मुताबिक चार से पांच आतंकी ने तड़के चार बजकर 50 मिनट पर सेना के सुंजवां स्टेशन में घुसपैठ किया। निगरानी में लगे संतरियों के साथ मुठभेड़ के बाद आतंकी स्टेशन में बने आवासीय परिसर में जाकर घरों में घुस गए। ये शिविर 36 ब्रिगेड के तहत पहली जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री के अंतर्गत आता है। कर्नल ने बताया कि आतंकियों से मुकाबला करने के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए वायुसेना के पैरा कमांडो को एयरलिफ्ट कराया गया है। वायुसेना ने इन सभी पैरा कमांडोज को उधमपुर से जम्मू में एयरलिफ्ट किया गया जोकि यूपी के सरसावा बेस से भेजा गया है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य से बात कर शिविर पर हुए आतंकी हमले के बारे में जानकारी ली। गृह मंत्रालय ने कहा है कि गृह मंत्री इस संबंध में रक्षा मंत्री और जम्मू-कश्मीर सरकार के साथ निरंतर संपर्क बनाए हुए है और मंत्रालय स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है। सिंह ने पुलिस महानिदेशक से कहा है कि केंद्र स्थिति से निपटने में हर संभव मदद देने को तत्पर है। हमले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आश्वस्त रहिए, हमारी सेना और सुरक्षा बल प्रभावी तरीके से अपना काम कर रहे हैं और अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। वे कभी भी किसी भी भारतीय का सर शर्म से झुकने नहीं देंगे।

Related posts

सीएम योगी की अगुवाई में हुई प्रयागराज में जारी महापर्व कुंभ में राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक

Rani Naqvi

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर के बेटे ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में वापसी करते हुए हासिल किय स्वर्ण

Rani Naqvi

ऊषा पति बन कर खुश हैं वेंकैया नायडू, नहीं बनना चाहते राष्ट्रपति

Rani Naqvi