September 22, 2021 8:43 pm
featured यूपी

लखनऊ: अब आसानी से लगेगी कोरोना की दूसरी वैक्सीन, सरकार ने बनाया यह प्लान…

लखनऊ: अब आसानी से लगेगी कोरोना की दूसरी वैक्सीन, सरकार ने बनाया यह प्लान...

लखनऊ: कोरोना का टीका लगवा चुके लोगों के लिए खुशखबरी है। अब यूपी में शनिवार के दिन वैक्सीन सेंटर पर सिर्फ दूसरी डोज लगेगी। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा-स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को सुबह नौ से 11 के बीच कोरोना की सेकेंड डोज लगाई जाएगी।

दूसरी डोज पर सरकार का फोकस

अमित मोहन प्रसादन ने आगे बताया कि 11 बजे के बाद जिन लोगों ने स्लॉट बुक करवाया है और जिन्होने स्लॉट नहीं बुक कराया है वह अपने टीके की पहली डोज और दूसरी डोज लगवा सकते है। अपर मुख्य सचिव ने कहा वैक्सीन की पलही डोज लगवाने के बाद लोग दूसरी डोज लगवाने में उत्साहित नहीं दिख रहे है। इस लिए अब सरकार दूसरी डोज पर फोकस कर रही है।

पांच करोड़ लोग हुए वैक्सीनेट

यूपी में कुल अभी तक 4 करोड़ 59 लाख 201 लोगों को पहली वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। वहीं दूसरी डोज सिर्फ 85 लाख 18 हजार 342 लोगों ने ली है। सोमवार को यूपी में 8 लाख 76 हजार 662 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। यूपी में कुल 5,44,94,522 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

प्रयागराज में एक मरीज की मौत

यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 20 नए मामले सामने आए है। जबकि 43 लोग कोरोना को मात देकर घर वापस गए। प्रयागराज में एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई।

Related posts

रियायती एलपीजी दो रुपये महंगा, विमान ईंधन 3.8 फीसदी सस्ता

bharatkhabar

पीएम मोदी के लिए देश का हर नागरिक है ‘VIP’

nitin gupta

किसान आंदोलन के चलते विपक्षी दलों पर भड़के रविशंकर प्रसाद, कहा- राजनीतिक वजूद बचाने के लिए किसान आंदोलन में हुए शामिल

Trinath Mishra