c4506a34 aaa9 497e 825b 8141ed04c60b कोरोना को लेकर चिंता में योगी! शादी-समारोह में लोगों की संख्या पर फिर से लग सकती है पाबंदी
फाइल फोटो

कोरोना का कहर एक बार फिर से डराने लगा है. फिर से पाबंदियां लगाने की स्थिति जैसा माहौल बन रहा है. वहीं राज्य सरकारों ने भी सख्ती करना शुरू कर दिया है. साथ ही सरकारें अब कड़े फैसले लेती हुई नजर आ रही हैं.

जहां कई राज्यों ने कर्फ्यू का एलान किया है, स्कूलों को खोलने के विचार को फिलहाल वापिस ले लिया गया है और कई राज्यों में शादी समारोह के लिये दी गई छूट को वापिस ले लिया गया है.

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार शादी-समारोहों में 100 से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर फिर से पाबंदी लगा सकती है. पहले संक्रमण घटने पर यह सीमा बढ़ाकर 200 लोगों की कर दी गई थी। इस पर रविवार शाम तक विस्तृत आदेश जारी किया जाएगा.

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि इस पर अभी हम विचार कर रहे हैं जल्द ही विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे. टीम-11 के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को और अधिक सतर्कता बरतने का निर्देश दिया. योगी के निर्देश के बाद राज्य के स्वास्थ्य विभाग के साथ ही नगर विकास विभाग भी अब सक्रिय हो गया है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के संबंध में लोगों को लगातार जागरूक किया जाए.

योगी ने कहा कि कोविड-19 की चेन को तोड़ने में मेडिकल टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है. इसे ध्यान में रखकर प्रदेश में टेस्टिंग कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए. प्रतिदिन किए जाने वाले टेस्ट में एक तिहाई आरटीपीसीआर और शेष दो तिहाई रैपिड एंटीजन विधि से हों. बाहरी राज्य से आने वाले लोगों की प्रभावी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जाए. रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की जाए.

USA के राजदूत ने नीमराणा में की ऊंट की सवारी, फोर्ट में हुआ शानदार स्वागत

Previous article

पति के साथ 4 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में ‘कॉमेडी क्वीन’

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.