ऑनलाइन पेमेंट गेटवे एलआईसी की नई पहल, जहां एक क्लिक पर अनेक सेवाएं उपलब्ध

ऑनलाइन पेमेंट गेटवे एलआईसी की नई पहल, जहां एक क्लिक पर अनेक सेवाएं उपलब्ध

नई दिल्ली। अगर आपके पास देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC की पॉलिसी है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। ऑनलाइन पेमेंट गेटवे एलआईसी (भारतीय जीवन बीमा निगम) की नई पहल है जहां एक क्लिक पर अनेक सेवाएं उपलब्ध हैं। आज हम आपको एलआईसी के ऑनलाइन प्रीमियम भुगतान पर आपको 8 फायदें क्या मिलते हैं उनकी जानकारी दे रहे हैं। पिछले कुछ दिनों पहले एलआईसी से सबसे ज्यादा सवाल यहीं पूछा गया है कि इंटरनेट और फोन बैंकिंग से एलआईसी की पॉलिसी का प्रमियम भरना कितना फायदेमंद है।

(1) इंटरनेट के कभी भी , कहीं से भी पहुंच के कारण आप सप्ताह के सातों दिन , दिन के चौबीसों घंटे प्रीमियम भर सकते हैं और उसके लिए प्राधिकृत कर सकते हैं।

2- एलआईसी कार्यालय पर गये बिना घर या दफ्तर से भुगतान संबंधी निर्देश दे सकते हैं।

3- प्रीमियम भरने के लिए कतार में लग कर समय गंवाने की जहमत से बचा जा सकता है।

4- एलआईसी से मुफ्त में सेवाएं ले सकते हैं क्योंकि आपको इस अतिरिक्त सुविधा के लिए एलआईसी को या उसकी अधिकृत एजेंसियों को कोई शुल्क नहीं देना पड़ता।

5- आप के खाते से किस दिन प्रीमियम की रकम डेबिट की जाए, पहले से ही इसका फैसला कर सकते हैं। बीच के समय आप अपना निर्देश बदल सकते हैं।

6- हमें बैंकों और सेवा प्रदाओं से ईमेल के जरिये बकाया प्रीमियमों की बाबत चेतावनी और सर्तकता संदेश मिल जाएंगे।

7- एलआईसी को रकम भेजने के लिए डाक और कुरियर खर्च बचा सकते हैं।

8- शहर के बाहर प्रीमियमें भेजने के लिए डिमांड ड्राफ्ट / पे-ऑर्डर बनवाने के खर्च से बच सकते हैं। अपनी देय प्रीमियम और पालिसी संबंधी अन्य ब्योरे ले सकते हैं।