August 15, 2022 12:24 am
Breaking News यूपी

लखनऊ विश्वविद्यालय और AKTU में चलेगी ऑनलाइन क्लास, जानें क्या है तैयारी

WhatsApp Image 2021 04 23 at 4.11.17 PM 7 लखनऊ विश्वविद्यालय और AKTU में चलेगी ऑनलाइन क्लास, जानें क्या है तैयारी

लखनऊ: कोरोना महामारी के दौरान शिक्षा व्यवस्था और पढ़ाई को जारी रखने के लिए लगातार कई कदम उठाए जा रहे हैं। इसी क्रम में लखनऊ विश्वविद्यालय और अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन क्लास चलाने की तैयारी हो रही है। इसके लिए सभी शिक्षकों को निर्देश दिए गए हैं।

घर से ही शिक्षक लेंगे ऑनलाइन क्लास

छात्रों को घर से ही ऑनलाइन तरीके से पढ़ाया जाएगा। इसके लिए शिक्षकों को पहले से ही बताया गया है। शिक्षक भी अपने घर से ही डिजिटल तकनीक का इस्तेमाल करके छात्रों को पढ़ायेंगे। इसके साथ ही 50% कर्मचारियों के साथ सभी विभाग खोलने की बात कही गई है। छात्रों का विद्यालय परिसर में प्रवेश वर्जित रहेगा। इसके साथ ही सभी जरूरी गाइडलाइन का भी पालन किया जाएगा।

संक्रमित छात्रों को नहीं होगी बाध्यता

ऐसे छात्र उनकी तबीयत ठीक नहीं है, या उनमें संक्रमण के लक्षण पाए जा रहे हैं। उन्हें ऑनलाइन क्लास ज्वाइन करने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा। सभी जरूरी सुविधाओं का ध्यान रखते हुए पढ़ाई को जारी रखा गया है। कोरोना काल में शिक्षा व्यवस्था पर भी बड़ा असर पड़ा है। ऐसे में लखनऊ यूनिवर्सिटी और AKTU में ऑनलाइन पढ़ाई का यह प्रयास काफी सराहनीय है। इससे छात्रों को दोबारा किताबों के बीच वापस लाया जा सकेगा।

Related posts

69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों ने फिर किया सतीश चंद्र द्विवेदी के आवास का घेराव, की नारेबाजी

Shailendra Singh

सीरिया: ईरान के सैन्य ठिकानों पर इजराइल ने दागी मिसाइलें, दर्जनों ठिकाने किए ध्वस्त

lucknow bureua

भक्ति भाव से करें ईश्वर की प्रार्थना: मुक्तिनाथानंद

sushil kumar