a27cecc0 87c2 4c2d bf48 1cbe31bb2a6f अरब सागर में हुआ भीषण हादसा, MiG-29K क्रेस होने से एक पायलट लापता
प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली। एक तरफ भरतीय नौसेना आधुनिक हथियारों के बल पर अपने आप को मजबूत साबित करने में लगी हुई है। वहीं इसी बीच अरब सागर में MiG-29K गुरूवार को एक हादसे का शिकार हो गया। यह हादसा अरब सागर के ऊपर उड़ान भरने के दौरान ये हुआ। सर्च ऑपरेशन के दौरान रेस्क्यू टीम ने एक पायलट का बचा लिया गया, जबकि दूसरे पायलट की तलाश जारी है। नेवी ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। भारतीय नौसेना के मुताबिक, गुरुवार शाम को करीब पांच बजे MiG-29K के साथ दुर्घटना हो गई और विमान समंदर में गिर गया।

पायलट की तलाश जारी-

बता दें कि मिग 29 विमान रूसी लड़ाकू विमान हैं। नौसेना के अधिकारियों ने बताया कि हादसा कल शाम पांच बजे अरब सागर में हुआ। नौसेना ने लापता पायलट की तलाश के लिए निगरानी विमान और नौकाएं तैनात की हैं। घटना की जांच के लिए उच्च-स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। नेवी के मुताबिक, इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस विमान को एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट की तरह इस्तेमाल किया जा रहा था। विमान के दूसरे पायलट को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। समुद्री इलाके में हवा और पानी पर ऑपरेशन चलाकर पायलट की तलाश की जा रही है।

फरवरी में भी हुआ था ऐसा हादसा-

भारतीय नेवी के बयान के मुताबिक, ये मिग-29 INS विक्रमादित्य पर मुस्तैद था। बीते कुछ दिनों में जब भारतीय नौ सेना ने मालाबार एक्सरसाइज़ में हिस्सा लिया है जब भी मिग-29K ने उसमें हिस्सा लिया था। बता दें कि इसी साल फरवरी में भारतीय नेवी का एक मिग गोवा में क्रैश हो गया था। वहां भी मिग-29K एक रुटीन उड़ान पर था जब ये हादसा हुआ था, हालांकि उसमें गनीमत रही थी कि किसी पायलट को भी नुकसान नहीं पहुंचा था।

 

 

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

साल 1962 में की गई थी लता मंगेशकर को मारने की कोशिश, जानें उस समय क्या हुआ था

Previous article

जानें कब है साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानिए सावधानी और निकले का मुहूर्त

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.