September 25, 2022 3:02 pm
featured बिहार

बिहार में बुधवार को फिर चार नए मामले सामने आए, कुल मिलाकर 72 पॉजिटिव मामले

Bharat Khabar | बिहार कोरोना पॉजिटिव | Special News in Hindi | Latest & Breaking News for Uttarakhand & Chhattisgarh

पटना। बिहार में मंगलवार को दिन राहत भरा रहा, लेकिन बुधवार को फिर चार नए मामले मिले हैं। इसके साथ ही राज्‍य में 72 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से मुंगेर के एक युवक की मृत्यु हो चुकी है। जबकि, 33 लोग स्‍वस्‍थ हो चुक हैं। जहां तक हॉट स्‍पॉट्स की बात है, राज्‍य में सिवान, बेगूसराय व नवादा को कोरोना के रेड जोन में रखा गया है। हालांकि, अब तीन नए मामलों के साथ नालंदा भी रेड जोन में जाता दिख रहा है।

बुधवार को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार नालंदा के तीन लोग, जो दुबई से लौटे संक्रमित मरीज के संपर्क में आए थे, कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही नालंदा में कोरोना पॉजिटिव मामले छह हो गए हैं। उधर, कोरोना फ्री हो चुके मुंगेर में भी एक नया मामला समाने आया है। नालंदा में मिले पॉजिटिव मामलों में दो महिलाएं व एक पुरुष हैं। जबकि, मुंगेर में एक वृद्ध को संक्रमित पाया गया है।

इसके पहले मंगलवार को एक भी मामला नहीं मिला था। हालांकि, सोमवार को दो नए मामले सामने आए थे। सोमवार को बेगूसराय व नालंदा के एक-एक मरीज मिले थे। इसके पहले शनिवार को चार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। बिहार में अभी तक मिले मामलों में सर्वाधिक 29 सिवान के हैं। सिवान का रघुनाथपुर स्थित पंजवार गांव कोरोना का केंद्र बन गया है। आठ मामलों के साथ बेगूसराय दूसरे स्‍थान पर है। ये दोनों जिले कोरोना के हॉट स्‍पॉट बनकर उभरे हैं। तीसरा जिला जिसे कोरोना के रेड जोन में रखा गया है, नवादा है। वहां तीन पॉजिटिव केस मिले हैं। बुधवार को मिले तीन नए मामलों के कारण अब नालंदा भी रेड जोन बनता दिख रहा है। नालंदा में कुछ अभी तक मिले छह मामलों में चार का इलाज चल रहा है।

कोरोना फ्री बन चुके मुंगेर में बुधवार को फिर एक मामला मिला। वहां 60 साल के एक वृद्ध को संक्रमित पाया गया है। इसके पहले मिले सात मामलों में एक संक्रमित की मौत भी हो गई थी और शेष छह के स्‍वस्‍थ हो जाने के कारण यह हॉट स्‍पॉट नहीं रहा था। बीते 15 दिनों के अंदर यहां एक भी कोरोना केस नहीं मिला था। लेकिन बुधवार को फिर नया मरीज मिल गया है। पांच मरीज मिलने के बावजूद अब पटना में भी कोरोना की चेन टूट चुकी है। पटना के सभी संक्रमित अब स्‍वस्‍थ हो चुके हैं और यहां भी 15 दिनों से एक भी केस नहीं मिला है।

Related posts

राजधानी में दोस्त के सामने दो नाबालिक लडकियों के साथ गैंगरेप

Rahul srivastava

अफगानिस्तान: तीन मीडिया कर्मियों की हत्या, इस्लामिक स्टेट ने ली हत्या की ज़िम्मेदारी

Aman Sharma

श्रीलंका से मिली 7 विकेट से भारत को मात, सेमीफाइनल के लिए टीम इंडिया की मुश्लिकें बढीं

piyush shukla