दूसरे दिन लंच तक दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट पर 81 रन बनाए

जोहान्सबर्ग। भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरूवार को लंच तक 3 विकेट पर 81 रन बना लिए हैं। हाशिम अमला 32 और एबी डीविलियर्स बिना खाता खोले खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर एडिन मार्करम (2) के रूप में लगा।

south africa
south africa

बता दें कि उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराया। इसके बाद भुवनेश्वर ने 16 के कुल स्कोर पर एल्गर (4) को विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराया। इसके बाद 80 के कुल स्कोर पर नाइट वॉचमैन कागिसो रबाडा (30) को ईशांत शर्मा ने रहाणे के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका दिया।

वहीं इससे पहले, भारत की पहली पारी 187 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। उनके अलावा पुजारा ने 50 रनों की पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। इसके बाद कोई और बड़ी साझेदारी नहीं हो सकी और भारतीय टीम सस्ते में निपट गई। उसके सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। कोहली और पुजारा के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 30 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबाडा ने तीन विकेट लिए। मोनेर् मोकेर्ल, वनोर्न फिलेंडर, लुंगी एनगिडी को दो-दो सफलताएं मिलीं। अंदिले फेहुल्क्वायो को एक विकेट मिला।