ulka 3 शानिवार को पृथ्वी पर गिरेगा बुर्ज खलीफा से भी बड़ा उल्कापिंड, क्या धरती हो जाएगी खत्म?

कोरोना के कहर के बीच एक बड़ी आफत धरती की तरफ तेजी से बढ़ती जा रही है। जिससे पृथ्वी पर खतरा मंडराने लगा है। पृथ्वी की तरफ लगातार बढ़ते इस उल्का पिंड का साइज दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा से भी बड़ा है।धरती की ओर बुर्ज खलीफा से भी बड़ा एस्टरॉइड 17700 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के अनुसार, 1,870 फीट लंबा यह एस्टरॉइड शनिवार को धरती से 3.1 मिलियन मील की दूरी पर जाएगा। वैज्ञानिकों ने बताया कि इस एस्टरॉइड से धरती को कोई खतरा नहीं है। हालांकि नासा की नजर इसकी गति पर बनी हुई है।ulka 1 1 शानिवार को पृथ्वी पर गिरेगा बुर्ज खलीफा से भी बड़ा उल्कापिंड, क्या धरती हो जाएगी खत्म?

ब्रिटिस स्टेंडर्ड टाइम के अनुसार, शनिवार को 4.20 बजे भारत में 8.50 बजे यह एस्टरॉइड धरती के सबसे पास होगा। इसका नाम 2002 NN4 रखा गया है। इस एस्टरॉयड की लंबाई अमेरिका के एम्पॉयर स्टेट बिल्डिंग से भी ज्यादा है। वैज्ञानिकों ने बताया कि इसे धरती से सामान्य आंखों से नहीं देखा जा सकेगा।

https://www.bharatkhabar.com/upsc-civil-service-prelims-exam-dates-declared/
इस एस्टरॉइड को पहली बार जुलाई 2002 में देखा गया था। नासा ने इसे संभावित खतरनाक एस्टरॉइड में शामिल किया है। वैसे तो इस उल्का पिंड से किसी को खतरा नहीं है लेकिन अगर ये पृथ्वी पर गिरता है तो भारी तबाही मचाएगा। क्योंकि इसका साइज बुर्ज खलीफा से भी बड़ा है।

यूपी की महिलाओं ने की हद कोरोना को कोराना मईया बनाकर पूज रहीं..

Previous article

एकता कपूर की XXXसीजन 2 सीरिज पर क्यों मचा बवाल? क्या एकता ने किया सैनिकों का अपमान?

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured