होली पर दो बजे के बाद चलेगी मेट्रो और डीटीसी बसें

नई दिल्ली। रंगों के त्यौहार होली के मद्देनजर मेट्रो और डीटीसी सेवा के परिचालन में कुछ बदलाव किये गये हैं। इसके तहत 13 मार्च को दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसें दो बजे के बाद सडकों पर आएंगी वहीं मेट्रो सेवा दोपहर ढाई बजे से शुरु होगी।

डीमआरसी प्रवक्ता ने बताया कि गत वर्ष की तरह इस बार भी होली के दिन दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट मेट्रो सहित सभी लाइनों पर सुबह से लेकर दोपहर ढाई बजे तक मेट्रो ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा। हालांकि इस दिन यात्रियों को पूरे दिन मेट्रो फीडर सेवा की सुविधा नहीं मिलेगी।

डीटीसी के जनसंपर्क अधिकारी डा. आर.एस.मिन्हास ने बताया कि 13 मार्च को मनाये जाने वाले ‘दुलहैण्डी पर्व’ को ध्यान में रखते हुए सभी नगरीय/एनसीआर एवं अन्तर्राज्यीय बस सेवाएं दोपहर दो बजे तक स्थगित रहेंगी, परन्तु यातायात की आवश्यकताओं के आधार पर सायंकालीन पारी में कुछ बस रूट सेवाएं परिचालित की जायेंगी। चूंकि इस दिन यातायात का भार बहुत कम होगा, अतः दोपहर बाद केवल 919 बसें परिचालित की जायेंगी।

उन्होंने बताया कि होली के दौरान बसों में महिलाओं से छेड़छाड़ के मामलों को रोकने के लिए डीटीसी ने अपने चालकों, संवाहकों एवं यातायात पर्यवेक्षण स्टाफ को निर्देश जारी किये हैं कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना के मामले में वे बस को तत्काल निकट के पुलिस स्टेशन अथवा पीसीआर वैन के पास ले जाएं।