Breaking News यूपी

69000 शिक्षक भर्ती: ओमप्रकाश राजभर ने सरकार पर उठाए सवाल, ट्वीट कर बोला हमला

69000 शिक्षक भर्ती: ओमप्रकाश राजभर ने सरकार पर उठाए सवाल, ट्वीट कर बोला हमला

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में इन दिनों 69000 शिक्षक भर्ती से जुड़े अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में सभी बुधवार को डिप्टी सीएम के आवास पर पहुंच गए। इसी मामले में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ने प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया।

अपना हक मांगना गुनाह- राजभर

ओमप्रकाश राजभर ने अपने ट्वीट में कहा कि 69000 शिक्षक भर्ती मामले में घोटाला होने की बात राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग ने भी मानी है। कुल 5844 सीटों का घोटाला होने की बात कही जा रही है। राजभर ने कहा कि जब प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी डिप्टी सीएम आवास पहुंचे तो उनपर बल प्रयोग भी किया गया। लग रहा है अपना हक मांगना गुनाह है।

पिछड़ों का वोट, पर हिस्सा नहीं

ओमप्रकाश राजभर ने शिक्षक भर्ती मामले में पिछड़ा वर्ग की आवाज जोड़ते हुए अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि बीजेपी पिछड़ों का वोट तो चाहती है, पर उनका हक देने की बात नहीं होती है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि जब तक ऐसे लोगों का बहिष्कार नहीं किया जाएगा, बदलाव संभव नहीं है।

बुधवार सुबह सैंकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास के बाहर पहुंचे। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। अभ्यर्थियों का कहना है कि 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में आरक्षण प्रक्रिया के साथ खिलवाड़ किया गया है। इस भर्ती में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 27 प्रतिशत के स्थान पर 3.86 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। इसी मामले में सरकार से अपना हक मांगने के लिए लगातार धरना प्रदर्शन हो रहा है।

Related posts

Farmers Protest: यूपी के बागपत में आज महापंचायत, बड़ौत में भारी पुलिस बल तैनात

Aman Sharma

कश्मीर में 11वें दिन भी कर्फ्यू

bharatkhabar

श‍िक्षक संघ का 1621 शिक्षकों की मौत का दावा, यूपी सरकार का चौंकाने वाला जवाब

Shailendra Singh