January 24, 2022 9:26 pm
featured देश हेल्थ

Omicron in India: देश में 1200 के पार पहुँची ओमिक्रोन संक्रमित की संख्या, महाराष्ट्र में ओमिक्रोन पीड़ित की हुई मौत

ओमिक्रोन Omicron in India: देश में 1200 के पार पहुँची ओमिक्रोन संक्रमित की संख्या, महाराष्ट्र में ओमिक्रोन पीड़ित की हुई मौत

Omicron in India || देश में बेकाबू होती कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की रफ्तार के साथ ओमिक्रोन पीड़ित की मौत का का मामला भी सामने आ रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा अपडेट के मुताबिक गुरुवार को कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के 309 नए मामले सामने आए हैं। आपको बता दें देश में एक दिन में सबसे अधिक संख्या में गुरुवार को मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में ओमिक्रोन संक्रमितओं की संख्या 1,270 हो गई है। 

महाराष्ट्र में ओमिक्रोन पीड़ित की हुई मौत

वहीं गुरुवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रोन पीड़ित व्यक्ति की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक ओमिक्रोन पीड़ित व्यक्ति 52 वर्ष का था और हाल ही में नाइजीरिया से लौटा था। आपको बता दें भारत में ओमिक्रोन पीड़ित की यह पहली मौत है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि 28 दिसंबर को इस व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है। मरीज को महाराष्ट्र के पिंपड़ी चिंचवाड़ एमसीडी, पुणे के यशवंतराव चव्हाण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गुरुवार को इस व्यक्ति जांच की रिपोर्ट सामने आई जिसमें वह ओमिक्रोन संक्रमित पाए गया। 

महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के सबसे अधिक मामले

ताजा अपडेट के मुताबिक महाराष्ट्र में गुरुवार को ओमिक्रोन के 198 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ प्रदेश में ओमिक्रोन संक्रमित संक्रमितों की संख्या 450 हो गई है। उसके बाद दूसरे स्थान पर दिल्ली है जहां ओमिक्रोन संक्रमितों की कुल संख्या 320 दर्ज की गई हैं। 

अन्य राज्यों की क्या है स्थिति

ताजा आंकड़ों के मुताबिक ओमिक्रोन के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में है। महाराष्ट्र में 450, दिल्ली में 320, केरल में 109, गुजरात में 97, राजस्थान में 69, तेलंगाना में 62, तमिलनाडु में 46, कर्नाटक में 34, आंध्र प्रदेश में 16, हरियाणा में 14, ओडिशा में 14, पश्चिम बंगाल में 11, मध्य प्रदेश में 9, उत्तराखंड में 4, चंडीगढ़ में 3, जम्मू कश्मीर में 3, अंडमान निकोबार में 2, उत्तर प्रदेश में 2, गोवा में 1,हिमाचल प्रदेश में लद्दाख में 1, मणिपुर में 1,पंजाब में 1, बिहार में 1 मामले दर्ज किए गए है। हालांकि 374 लोगों संक्रमण मुक्त भी हो चुके है। आपको बता दें देश में ओमिक्रोन वेरिएंट ने अभी तक 23 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में दस्तक दे दी है। 

बिहार में ओमिक्रोन ने दी दस्तक

बिहार में भी कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने दस्तक दे दी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी अपडेट के मुताबिक गुरुवार की रात बिहार में एक ओमिक्रोन पीड़ित मरीज की पुष्टि की गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि राजधानी पटना के किदवईपूरी से एक 26 वर्षीय एक युवक में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि की गई है। यह व्यक्ति हाल ही में दिल्ली से लौटा था। संक्रमित व्यक्ति का भाई विदेश से दिल्ली आया हुआ है। 

 

Related posts

मेरठ: प्रशासन की बड़ी लापरवाही, बिना सही आंकड़े के बन रही अनाथ बच्चों की लिस्ट

Aditya Mishra

लगातार दो दिनों के ठहराव के बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

Rani Naqvi

भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या हुई 216919, 260 लोगों की मौत

Rani Naqvi