January 29, 2022 6:37 am
featured देश हेल्थ

महाराष्ट्र में ओमिक्रोन: मुंबई में लगी जुलूस और रैली पर रोक, धारा 144 लागू

corona third wave महाराष्ट्र में ओमिक्रोन: मुंबई में लगी जुलूस और रैली पर रोक, धारा 144 लागू

कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में अबतक ओमिक्रोन वेरिएंट के 32 केस आ चुके हैं। वहीं सबसे ज्यादा ओमिक्रोन के मामले अकेले महाराष्ट्र में है, जहां 17 मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र एक बार फिर डरा रहा है।

मुंबई कमिश्नरेट क्षेत्र में धारा 144 लागू
वहीं, ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र अलर्ट हो गई है। मुंबई पुलिस ने जुलूस, रैली और सभी मोर्चे पर रोक लगा दी है। ओमीक्रॉन मामलों के मद्देनजर 11 और 12 दिसंबर को मुंबई में धारा 144 लगाई गई है। मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को मुंबई कमिश्नरेट क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है. जिससे अगले दो दिनों में रैलियों और प्रदर्शन पर रोक लग गई है।

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस उपायुक्त द्वारा जारी आदेश शनिवार और रविवार को 48 घंटों तक लागू रहेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए ओमीक्रोन स्वरूप से होने वाले खतरे के साथ ही अमरावती, मालेगांव और नांदेड़ में हुई हिंसा की पृष्ठभूमि में कानून और व्यवस्था बहाल रखने के लिए इसे लागू किया गया है।

मास्क की ढिलाई बन सकता है खतरा
वहीं, नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी के पॉल ने कहा कि वाशिंगटन यूनिवर्सिटी में ‘इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ मीट्रिक्स एंड इवैल्यूएशन’ के आकलन का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि देश में मास्क का इस्तेमाल कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने के पहले की अवधि की तुलना में कम हो गया है। यह अपने आप में बहुत खतरनाक है।

ये भी पढ़ें:-

Coronavirus: देश में पिछले 24 घंटे में मिले 9,419 केस, रिकवरी रेट 98.36 प्रतिशत

Related posts

भाजपा प्रवक्ता ने मुंबई सीएसटी ओवरब्रिज हादसे को बताया प्राकृतिक आपदा

bharatkhabar

Corona Update In India: पिछले 24 घंटे में मिले 6,317 नए केस, 318 मरीजों ने हारी जिन्दगी

Rahul

Good News: IIIT प्रयागराज में 12वीं पास छात्रों के लिए सुनहरा मौका, नये प्रोग्राम से मिलेगी राहत

Aditya Mishra