September 26, 2022 1:35 am
Breaking News यूपी

ओलंपिक खिलाड़ियों का इकाना में हुआ सम्मान, सीएम बोले- बढ़ाया देश का मान

ओलंपिक खिलाड़ियों का इकाना में हुआ सम्मान, सीएम बोले- बढ़ाया देश का मान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गुरुवार को ओलंपिक पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान संबोधन में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि मेजर ध्यानचंद के नाम पर प्रदेश में स्पोर्ट यूनिवर्सिटी खोली जाएगी।

राजधानी लखनऊ में यह कार्यक्रम अटल बिहारी वाजपेई अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम में हुआ। जहां सभी खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि दी गई और उनका सम्मान किया गया। पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के साथ-साथ यूपी के अलग-अललग जिलों के प्रतिभागी और अन्य खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।

हर गांव में खेल मैदान

यह पहला मौका था जब उत्तर प्रदेश सरकार पदक जीतने के साथ-साथ अन्य खिलाड़ियों को भी सम्मानित कर रही है। संबोधन के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुझे विश्वास है कि टोक्यो में इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से अन्य खेल प्रतिभागियों को प्रोत्साहन मिलेगा। यूपी सरकार हर गांव में एक खेल का मैदान बनाने का निर्णय ले रही है। पंचायत स्तर पर यूपी सरकार के द्वारा ओपन जिम का निर्माण होगा।

bharatkhbar 19 aug 7 ओलंपिक खिलाड़ियों का इकाना में हुआ सम्मान, सीएम बोले- बढ़ाया देश का मान

बढ़ेगी अनुदान राशि

सीएम योगी ने कहा कि कुश्ती फेडरेशन के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया गया है। खिलाड़ियों के डाइट मनी को ₹250 से बढ़ाकर ₹375 कर दिया जाएगा। ऐसे खिलाड़ी जिनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है, उनको प्रदेश में डिप्टी एसपी बनाने का प्रस्ताव भी प्रदेश सरकार की तरफ से भेजा जाएगा। अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता, अन्य राष्ट्रीय प्रतियोगिता और एशियाई खेलों में अनुदान राशि को भी बढ़ाने की बात सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से कही गई।

कार्यक्रम उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल जी उपस्थित रहीं। जिन्होंने मुख्यमंत्री और सभी मंत्रियों का भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश और लखनऊ नवाबों की भूमि है, यह भूमि ओलंपिक के नवाबों का स्वागत करती है। भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों का सम्मान करना सभी के लिए गर्व की बात है। प्रदेश सरकार का यह कदम काफी सराहनीय है।

सभी खिलाड़ियों का दिल से अभिनंदन है, आपको पदक मिले या ना मिले आप उस बड़े मंच तक पहुंचे। यह सभी के लिए बड़ी बात रही है। पीएम मोदी के अभियान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा सफल होता दिखाई दे रहा है। इसी का परिणाम है कि बेटियां आज ओलंपिक तक पहुंच रही हैं और सभी विधाओं में अच्छा कर रही हैं। ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के प्रदर्शन पर आनंदीबेन पटेल ने खुशी जताई।

Related posts

मेरठ पुलिस को बड़ी कामयाबी, हथियारों से भरा एक बैग बरामद

Rahul srivastava

IWN ने महिला उद्यमी के लिए आयोजित किया सम्मेलन, अमृता रॉय ने कही ये बात

Trinath Mishra

खूनी संघर्ष: रायबरेली में 5 लोगों की कार के अंदर जिंदा जलकर मौत

Pradeep sharma