Breaking News featured देश भारत खबर विशेष

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जल्द ही भारत में होगा लांच, जानियें सभी फ़ीचर्स

ola electric scooter5QkJcmi3M7I ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जल्द ही भारत में होगा लांच, जानियें सभी फ़ीचर्स

नई दिल्ली – भारत में पेट्रोल के बढ़ते दामों के मद्देनज़र कई कंपनियों द्वारा इलेक्ट्रिक वाहन बनाये जा रहे है। देश में पिछले दिनों कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए गए। अब इसी कड़ी में ओला भी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आ रही है।

सभी आधुनिक सुविधाओं से है लैस –
ओला की तरफ से ये दावा किया गया है कि इस स्कूटर को ऐसी टेक्नीक के साथ बनाया गया है जिसे बिना चार्जिंग के भी दूर तक चलाया जा सकता है। के इस स्कूटर की बैटरी की दोबारा सिर्फ पांच मिनट में फुल चार्ज होने का दावा किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्वैपेबल हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी का यूज किया गया है। साथ ही इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बड़ा स्टोरेज बूट दिया गया है।

डिस्चार्ज बेट्री को निकालकर चार्ज बेट्री को जा सकता है लगाया –
कंपनी ओला का दावा है कि इस स्कूटर की बेट्री को एक बार चार्ज करके 100 km तक जाया जा सकता है। साथ ही डिस्चार्ज बेट्री को निकालकर उसकी जगह चार्ज बेट्री को लगाया जा सकता है। चार्ज बेट्री को डिस्चार्ज बैटरी की जगह लगाने पर इसकी रेंज डबल हो जाएगी। इस प्रोसेस में सिर्फ पांच मिनट लगेंगे। साथ ही बता दे कि यह स्कूटर बाजार में दो वेरिएंट्स में अवेलेबल है। इसकी कीमत एक लाख रुपये तय की गई है। इस स्कूटर में 3 kWh की क्षमता का बैटरी पैक का यूज़ किया गया है। ये इलेक्ट्रिक मोटर 5.36 bhp की पावर और 16 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। फुल चार्ज करने के बाद ये स्कूटर इको मोड में 95 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर की रेंज देती है।

Related posts

धर्म परिवर्तन: आदित्य से अब्दुल्ला बने लड़के की दास्तान सुन सब रह गए दंग

Aditya Mishra

चुनाव प्रचार के लिए मेघालय पहुचेंगी मीरा कुमार

Pradeep sharma

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने बताया कौन होगा यूपी कांग्रेस का मुख्य चेहरा, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh