November 30, 2022 6:32 am
featured दुनिया वीडियो

वीडियो: तेल की चोरी करने गए उसी दौरान फटी तेल पाइपलाइन 73 लोगों की मौत, 76 अन्य घायल

वीडियो: तेल की चोरी करने गए उसी दौरान फटी तेल पाइपलाइन 73 लोगों की मौत, 76 अन्य घायल

मेक्सिको। मध्य मेक्सिको में एक तेल पाइपलाइन में हुए विस्फोट विनाशकारी विस्फोट में कम से कम 73 लोगों की मौत हो गई और 76 अन्य घायल हो गए। दरअसल स्थानीय लोग पाइपलाइन से हो रहे रिसाव वाले स्थान पर तेल चुराने के लिए जमा थे तभी आग लग गई। बीबीसी के अनुसार, माना जा रहा है कि हिडालगो राज्य के तलाहुलिलपान शहर में संदिग्ध तेल चोरों ने पाइपलाइन को तोड़ दिया था, जिसके बाद शुक्रवार रात यह विस्फोट हुआ। पाइपलाइन में उस समय आग लग गई, जब कई सारे लोग वहां लीक हो रहे तेल को इकट्ठा कर रहे थे। इस दौरान सशस्त्र बल भी वहां मौजूद थे।

वीडियो: तेल की चोरी करने गए उसी दौरान फटी तेल पाइपलाइन 73 लोगों की मौत, 76 अन्य घायल

 

बता दें कि टीवी फुटेज में घटनास्थल पर आग की भारी लपटें और गंभीर रूप से जले हुए लोगों को देखा गया, साथ ही कई सारे शव भी जमीन पर पड़े हुए थे। हिडालगो के गवर्नर उमर फयाद ने मीडिया से कहा कि विस्फोट के बाद आग लग गई। फूटेज देखने के बाद यह सवाल पैदा होता है कि प्रशासन ने कदम क्यों नहीं उठाए।मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रेडर ने इस हादसे के बाद ईंधन चोरी को रोकने के लिए उपाय करने का संकल्प लिया है।

वहीं उन्होंने 27 दिसंबर को एक कार्रवाई शुरू की थी और पाइपलाइन को अस्थायी तौर पर बंद करने के आदेश दिए थे, ताकि तेल चोरी को रोक कर भारी कर्ज में डूबी राज्य की तेल कंपनी पेट्रोलियोस मेक्सिकैनोस (पेमेक्स) को हो रहे अरबों डॉलर के नुकसान से बचाया जा सके। सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री अलफोंसो दुरैजो ने प्रसारणकर्ता टेलीविसा से कहा, ‘वहां बहुत ज्यादा लोग थे और समस्या से बचने के लिए सेना व सैन्य कर्मियों को वहां से हटा लिया गया था।’ उन्होंने कहा, ‘जब वे (सुरक्षाकर्मी) वहां से हट रहे थे, तभी विस्फोट हो गया।

 यहां देंखे वीडियो

Related posts

अब CCTV की नजर में रहेंगे गौवंश, डीएम ने दिया ये निर्देश

Shailendra Singh

नेपाल के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, जानकी मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना

lucknow bureua

देश के इन दो राज्यों में लगा नाइट कर्फ्यू, जानें कितने समय के लिए रहेगा प्रभावी

Aman Sharma