November 27, 2022 1:31 pm
Breaking News featured देश

तेल कंपनियों ने घटाए गैर सब्सिडी वाले रसोई सिलेंडर के दाम

LPG gas Fraud तेल कंपनियों ने घटाए गैर सब्सिडी वाले रसोई सिलेंडर के दाम

नई दिल्ली। भारत सरकार ने रसोई गैस उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देते हुए एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती की है। सरकार के आदेश पर तेल कंपनियों द्वारा देश के सभी शहरों में एलपीजी के दामों में कटौती कर दी गई है। इस कटौती के बाद इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर नए रेट भी जारी कर दिए गए हैं। कंपनियों ने 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम भी घटा दिए हैं। महानगरों में गैस सब्सिडी वाले सिलेंडर में तीन रुपये की कटौती करते हुए इसे लागू भी कर दिया है। LPG gas Fraud तेल कंपनियों ने घटाए गैर सब्सिडी वाले रसोई सिलेंडर के दाम

नए दामों के मुताबिक दिल्ली में अब गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर का दाम 653.50 रुपये होगा, कोलकाता में 676 रुपये, मुंबई में 625 रुपये और चेन्नई में 663.50 रुपये के दाम में अब सिलेंडर मिलेगा। यहां बता दें कि इंडियन ऑयल ने सब्सिडी वाले सिलेंडर के दामों में भी मामूली कटौती की है। चारों महानगरों में इसकी कीमतों में 50 पैसे से लेकर 2 रुपये तक की कमी की गई है।

अब दिल्ली में सब्सिडी वाली कुकिंग गैस के दाम 491.21 रुपये हो गए हैं।  बिना सब्सिडी वाले सिलेडंर के दाम घटने से 1 करोड़ से ज्यादा घरों को फायदा पहुंचेगा क्योंकि इतने लोग अपनी सब्सिडी छोड़ चुके हैं। बता दें कि लगातार 5 महीने से सरकारी की तरफ से बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम घटाए जा रहे हैं। 5 महीने में दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 96.50 रुपए, कोलकाता में 92 रुपए, मुंबई में 96 रुपए और चेन्नई में 93 रुपए सस्ता हुआ है।

Related posts

यूपी: महज 15 रूपये के लिए दलित दंपत्ति की हत्या

bharatkhabar

उत्तराखंड: एमडीडीए के उपाध्यक्ष ने किया आवासीय योजना का शुभारंभ

Breaking News

उत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइल, अमेरिका ने दिखाई आंख

Nitin Gupta