September 18, 2021 2:20 am
featured यूपी

लखनऊ: ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज के 52 वां स्थापना दिवस पर कार्यक्रम, पढ़ें हमारी खास खबर

लखनऊ: ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज का 52 वां स्थापना दिवस पर कार्यक्रम, पढ़ें हमारी खास खबर

लखनऊ: सेना चिकित्सा कोर केंद्र एवं कॉलेज लखनऊ के ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज का 52 वां स्थापना दिवस मनाया गया। कोविड योद्धाओं ने कोविड जागरूकता के लिए जनता के लिए संदेश दिया।

सेना चिकित्सा कोर केंद्र एवं कॉलेज लखनऊ के ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज (ओटीसी) ने 09 अगस्त 2021 को अपना 52वां स्थापना दिवस मनाया। ओटीसी, ‘ए’ श्रेणी की एक प्रमुख ट्रैनिंग एस्टेब्लिशमेंट है जो सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं के अधिकारियों को प्रशिक्षित प्रदान करती है। जिसका उद्देश्य त्रि-सेवाओं यानी थल सेना , नौसेना और वायु सेना को चिकित्सा सहायता के क्षेत्र में हमारे लड़ाकू मेडिक्स को सशक्त बनाना है।

स्थापना दिवस के स्मरणोत्सव में कोविड महामारी की तीसरी लहर की संभावनाओं के मद्देनजर, इसके रोकथाम के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से एक साइक्लोथॉन कार्यक्रम आयोजित किया गया। युवा चिकित्सा और दंत चिकित्सा अधिकारियों सहित लगभग 150 अधिकारियों ने लगभग 15 किलोमीटर की दूरी तक साइकिल चलाने में उत्साहपूर्वक भाग लिया। इन सभी ने महामारी के दौरान कोविड योद्धाओं के रूप में काम किया है और अब साइक्लोथॉन कार्यक्रम के माध्यम से जन-जन तक कोविड जागरूकता का संदेश पहुंचाया।

इस कार्यक्रम को सेना चिकित्सा कोर केंद्र एवं कॉलेज लखनऊ के सेनानयक एवं एएमसी अभिलेख प्रमुख तथा कर्नल कमांडेंट एएमसी लेफ्टिनेंट जनरल संदीप मुखर्जी ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

स्थापना दिवस स्मरणोत्सव के अगले भाग में विभिन्न चिकित्सा और गैर-चिकित्सा इकाइयों और अधिकारी प्रशिक्षण कॉलेज, एएमसी केंद्र और कॉलेज के पूर्व सैनिकों और सेवारत अधिकारियों का मेल-मिलाप कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान  पांच दशकों में संस्था के स्थापना के दिनों से ही अधिकारी प्रशिक्षण कॉलेज को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए पूर्व सैन्यकर्मियों को सम्मानित किया गया और उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया गया ।

इस कार्यक्रम का समापन खेल भावना, एकजुटता और टीम भावना का प्रतीक के तौर पर आयोजित युवा सैन्य अधिकारियों और कैडर गैर-कमीशन अधिकारियों के बीच अनौपचारिक वॉलीबॉल मैच के साथ हुआ जिसमें ओटीसी के अपने कर्मचारी भी शामिल थे।

Related posts

इस शहर में कंगना रनौत खोलने वाली हैं अपना कैफे और रेस्टोरेंट, देखिये साइट की तस्वीरें

Shagun Kochhar

यूपी पुलिस पर हो रहा लगातार हमला, दहशत में है खाकी

Shailendra Singh

बुद्ध पूर्णिमा के दिन जाने महात्मा बुध्द के वो संदेश जो बदल देंगे आपकी जिंदगी

mohini kushwaha