December 6, 2022 1:39 pm
featured खेल

ODI match-धोनी की स्टम्पिंग से हैरान रह गए कोहली, शॉन मार्श को आउट कर ऑस्ट्रेलिया पर बनाया दबाव

धोनी की स्टंपिग ODI match-धोनी की स्टम्पिंग से हैरान रह गए कोहली, शॉन मार्श को आउट कर ऑस्ट्रेलिया पर बनाया दबाव

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली है। यही वजह है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 230 रन पर ऑल-आउट करने में सफल रही। मालूम हो कि चहल ने 42 रन देकर 6 विकेट झटके हैं। इस सपलता पर उनको खूब सराहा जा रहा है। इसी बीच एमएस धोनी का एक वीडियो भी सुर्खियां बटोर रहा है। सीरीज के दूसरे वनडे में धमाकेदार परफॉर्मेंस देने वाले धोनी ने तीसरे वनडे में भी शानदार प्रदर्सन किया है। उन्होंने शॉन मार्श को शानदार तरीके से स्टम्पिंग करके आउट किया है। धोनी की इस चतुरई भरी स्टम्पिंग का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

धोनी की स्टंपिग ODI match-धोनी की स्टम्पिंग से हैरान रह गए कोहली, शॉन मार्श को आउट कर ऑस्ट्रेलिया पर बनाया दबाव

इसे भी पढ़ेंःटी-20 सीरीजः स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव का मैन ऑफ द मैच युजवेंद्र चहल को मिला

गौरतलब है कि युजवेंद्र चहल की गेंद पर धोनी ने शानदार स्टम्पिंग की। शॉन मार्श ने पिछले मुकाबले में 131 रन की पारी खेली थी। पिछले कई मैच में वो काफी बड़ी पारियां खेल चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया को मार्श को जल्द से जल्द आउट करना जरूरी था। मार्श 39 रन बनाकर खेल रहे थे और 3 चौके भी ठोंक चुके थे। ऐसे में धोनी ने गेंद मार्श के आगे खड़े होकर खेलने का पायदा उठाते हुए स्टंपिग कर मार्श को आउट कर दिया।

महेंद्र सिंह धोनी जब भी स्टम्पिंग करते हैं तो उन्हें पता चल जाता है कि बल्लेबाज आउट है अथवा नहीं। लेकिन इस बार वो बल्लेबाज को नहीं देख पाए थे। विराट कोहली ने दूसर से हाथ उठाकर इशारा किया कि ये आउट है। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने मेलबर्न के मैदान पर टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बैटिंग के लिए का मौका दिया था।

इसे भी पढ़ें-भारत की यह प्लेइंग इलेवन ब्रिस्बेन में आज ऑस्ट्रेलियाई टीम को चटाएगी धूल!

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए पीटर हैंड्सकोंब ने सर्वाधिक 58 और शॉन मार्श ने 39 रन बनाए हैं। बता दें कि सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। इस मैच में जीतने वाली टीम का ही सीरीज पर कब्‍जा होगा। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर कभी द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं जीती है। इस प्रारूप में उसने ऑस्ट्रेलिया में 1985 में वर्ल्‍ड चैंपियनशिप ऑफ क्रिकेट चैम्पियनशिप ओर 2008 में सीबी सीरीज जीती थी। शुक्रवार यानी कि आज को भारतीय टीम यदि जीती तो ऑस्‍ट्रेलिया में पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज अपने नाम करेगी।

इसे भी पढ़ें-LIVE: टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को लगा 7वां झटका भुवनेश्वर ने कुल्टर नाइल को भेजा पवेलियन

Related posts

भारत की एनएसजी सदस्यता रोकने के लिए जुटा पाकिस्तान

bharatkhabar

संसद के बाद राहुल गांधी ने भोपाल में रोड शो के दौरान मारी आंख,

mahesh yadav

पीएम मोदी ने आषाढ़ पूर्णिमा के मौके पर देश के नाम दिया संबोधन, जाने क्या कहा

Rani Naqvi