September 29, 2021 5:14 am
featured यूपी

लखनऊः इस बार केंद्र पर बरसीं माया, आरक्षण के फैसले को बताया चुनावी स्वार्थ

लखनऊः इस बार केंद्र पर बरसीं माया, आराक्षण के फैसले को बताया चुनावी स्वार्थ

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को केंद्र सरकार के उस फैसले पर निशाना साधा, जिसमें केंद्र सरकार ने अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) तबके के लिए MBBS और दंत चिकित्सा पाठ्यक्रमों में आरक्षण देने का फैसला किया गया था। मायावती ने इस फैसले को राजनीतिक स्वार्थ के लिए किया गया फैसला बताया है।

मायावती ने इस फैसले पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- देश में सरकारी मेडिकल कॉलेजों की अखिल भारतीय स्नातक और स्नातकोत्तर सीटों में ओबीसी आरक्षण की घोषणा काफी देर से उठाया गया कदम है।” उन्होंने कहा, ”केंद्र सरकार अगर यह फैसला पहले ही समय से ले लेती तो इन वर्गों को अब तक काफी लाभ हो जाता, किन्तु अब लोगों को यह चुनावी राजनीतिक स्वार्थ हेतु लिया गया फैसला लगता है।”

मायावती ने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ”वैसे बसपा बहुत पहले से सरकारी नौकरियों में एससी, एसटी और ओबीसी कोटा के बैकलॉग पदों को भरने की मांग लगातार करती रही है, किंतु केंद्र व उत्‍तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों की भी सरकारें इन वर्गों के वास्तविक हित और कल्याण के प्रति लगातार उदासीन बनी हुई हैं, जो बहुत दुखद है।”

बता दें कि बीजेपी सरकार के इस फैसले से OBC और दलित राजनीति में हावी पार्टियों को बड़ा नुकसान का खतरा सता रहा है। उन्हें डर है कि बीजेपी सरकार के इस कदम से कहीं इन समुदायों का बड़ा वोट शेयर बीजेपी की तरफ न मुड़ जाए।

Related posts

कश्मीर में सुरक्षाबलों ने छुड़ाएं बंधक लोग, किए तीन आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

Rani Naqvi

दुनिया के टॉप-10 अमीर देशों में भारत का नाम

bharatkhabar

यूपी के प्रवासी मजदूरों की सुरक्षा और सम्मान पर अब नहीं आएगी आंच, दो अफसरों की होगी तैनाती

Aman Sharma