September 19, 2021 12:12 pm
featured यूपी

UP Flood: राजभर का योगी सरकार पर गंभीर आरोप, कहा- बाढ़ राहत के नाम पर…

UP Flood: राजभर का योगी सरकार पर गंभीर आरोप, कहा- बाढ़ राहत के नाम पर...  

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ का भयंकर कहर देखने को मिल रहा है। लगातार प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था के सभी इंतजाम किए जा रहे हैं, लेकिन स्थिति अभी भी सुधर नहीं रही है। इसी मुद्दे को लेकर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के संस्‍थापक व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है।

सुभासपा अध्‍यक्ष ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए लिखा, उत्तर प्रदेश के तमाम जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। लोग अपने घरों में मुसीबत का सामना कर रहे हैं, लेकिन सरकार जब बाढ़ आ जाती है, लोग डूबने लगते हैं, तब हेलीकॉप्टर लेकर उनका दर्शन करने निकल जाते हैं।

बाढ़ राहत के नाम पर हर बार की तरह घोटाला: राजभर

ओपी राजभर ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, सरकार अगर समय रहते बाढ़ से बचने का योजना बनाती तो हर वर्ष बाढ़ प्रभावित इलाकों में रहने वाले लोग सुरक्षित रहते। ऐसा लगता है सरकार बाढ़ राहत के नाम पर हर वर्ष की तरह सिर्फ घोटाला करने की योजना बनाती है।

प्रदेश के कई गांव बाढ़ प्रभावित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुल 24 जिले बाढ़ की चपेट में हैं, जहां के 605 गांव जलमग्न हो गए हैं। इन जिलों में वाराणसी, प्रयागराज, गाजीपुर, औरैया, बलिया, हमीरपुर, जालौन, बांदा में काफी बिगड़े हालात देखने को मिले हैं। यहां कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर हो गया है। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम को तैनात कर दिया गया है। सभी प्रभावित लोगों को राहत सामग्री और सुरक्षित स्थान पर भेजने की भी कोशिश लगातार जारी है।

Related posts

FinCEN File का खुलासा, नेपाल चीन व इरान की क्यों कर रहा है मदद?

Trinath Mishra

ब्रिटेन ने यूपी के डिफेंस कॉरिडोर में निवेश करके रुचि दिखाई

Trinath Mishra

Guru Purnima 2021: गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी की विशेष पूजा, जानिए पूरा कार्यक्रम

Aditya Mishra