September 23, 2021 2:42 pm
featured मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 179 पर पहुंची

मध्यप्रदेश 1 मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 179 पर पहुंची

भोपाल। मध्यप्रदेश में शनिवार रात तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 179 पर पहुंच गयी है। प्रदेश की स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव (आईएएस अधिकारी) और उप सचिव स्तर की दो महिला अधिकारी भी कोराना की चपेट में आ गयी हैं। प्रदेश में कुल 179 कोरोना संक्रमित मरीजों में प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले शहर इन्दौर में सबसे अधिक 128 मरीज पाए गए हैं। 

अपडेट-

इन्दौर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 25 नए मरीज सामने आए हैं। प्रदेश की कोरोना संक्रमित स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव ने शनिवार को प्रदेश का कोविड-19 परिदृश्य का एक वीडियो बुलेटिन भी जारी किया। इससे पहले बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य विभाग के एक पुरुष अधिकारी में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इनके अतिरिक्त दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में शामिल हुए चार जमाती भी इस बीमारी के लिए भोपाल में संक्रमित पाये गये हैं, जिनमें से तीन विदेशी नागरिक :एक आइबरी कोस्ट एवं दो म्यांमार: और एक ओडिशा के भुवनेश्वर का रहने वाला है।

एक अधिकारी ने बताया कि छिंदवाड़ा में कोरोना संक्रमित 36 वर्षीय एक सरकारी कर्मचारी की शनिवार सुबह को मौत हो गयी। मृतक व्यक्ति के 64 वर्षीय पिता भी कोरोना संक्रमित हैं और उनका उपचार छिंदवाड़ा के जिला अस्पताल में चल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार देर शाम को जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में अब तक इस महामारी से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वाले लोगों में इन्दौर के सात, उज्जैन के दो और खरगोन व छिंदवाड़ा के एक-एक मरीज शामिल हैं।

– बुलेटिन के अनुसार शनिवार देर शाम इन्दौर में 128, भोपाल में 15, मुरैना में 12, जबलपुर में आठ, उज्जैन में सात, खरगोन में तीन, छिंदवाड़ा में दो तथा शिवपुरी और ग्वालियर में दो-दो कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इस प्रकार प्रदेश में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 179 पर पहुंच गयी है।

– इनमें से 164 मरीजों की स्थिति स्थिर बताई गई है। इसबीच, भोपाल के पहले दो कोराना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद शुक्रवार रात को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इनमें पहली मरीज लंदन से वापस आई 26 वर्षीय युवती और दूसरा मरीज 62 वर्षीय उसके पत्रकार पिता हैं। दोनों के उपचार के बाद कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Related posts

सवाल पूछने पर भड़के वित्त मंत्री, ‘बुलेट ट्रेन को हिंदी में क्या कहते हैं ?’

Pradeep sharma

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को ब्रेक्जिट मामले में संसद में लगा दूसरा झटका 

Rani Naqvi

मुख्तार अंसारी को लेने यूपी पुलिस पंजाब रवाना, वापसी को बनाए दो रूट प्लान

Shailendra Singh